जिलास्तरीय बैठक:इंटक नेता ने लाेक लेखा समित से की शिकायत

सिमडेगा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कांग्रेस प्रदेश सदस्य सह इंटक प्रदेश सचिव दिलीप तिर्की ने झारखंड विधानसभा के लोकलेखा समिति के सिमडेगा आगमन पर जिले की मुख्य समस्याओं से समिति अध्यक्ष नीलकंठ सिंह मुंडा काे अवगत कराया। दिलीप ने समिति को बताया कि कैसे जिले में कई विभाग के अधिकारी सिमडेगा को लूट का अड्डा बना कर रखे हुए हैं।

कांसजोर नहर, सड़क और बिजली के विषय में बताया कि 58 करोड़ का जनहित राशि को कैसे नहर की शक्ल में बंदरबांट किया गया। आवेदन के माध्यम से नहर में लगाए गए आरोप को जीपीएस फाेटो के द्वारा सभी पहलुओं में समझाते हुए बताया कि नहर कैसे बनना चाहिए और कैसे अनियमितता की गई है। जलपथ प्रमंडल के अधिकारी कैसे इसमें शामिल हैं।

बिजली के विषय में दिलीप ने कहा कि सचिन कुमार जो सिमडेगा जिले के सहायक विद्युत अभियंता पद पर थे। उनपर साक्ष्यों के साथ बहुत गंभीर आरोप लगा कि ग्रामीणों के नाम से गुमला डिवीजन से ट्रांसफार्मर निकालकर अपने कार्यालय के प्राइवेट कर्मचारी का खाता इस्तेमाल कर लाखों रुपयों में कई उद्योगी, व्यपारी, लोगों को बेचा गया। जिसपर जांच कमेटी द्वारा जांच की गई और सचिन कुमार को यहां से ट्रांसफर कर उसे बचाया गया।

समस्या सुनने के बाद अध्यक्ष नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा पहले लोकलेखा समिति की जिलास्तरीय बैठक में चर्चा कर निरीक्षण के लिए जाया जाएगा और गलत होने पर कार्यवाही जरूर होगी।

खबरें और भी हैं...