सिमडेगा सदर अस्पताल के पास बनेगा श्रमिक शेड:गरीब व असहाय लोगों के बीच मजदूर यूनियन ने किया कंबल का वितरण, खिचड़ी भी खिलाई गई

सिमडेगा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मकर संक्रांति पर मजदूर यूनियन ने शुक्रवार को गरीब और बेसहाय लोगों के बीच कंबल का वितरण किया। खिचड़ी भी खिलाई। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में डीसी सुशांत गौरव व एसडीओ महेंद्र कुमार मौजूद थे। अधिकारियों ने सैकड़ों गरीबों व असहाय लोगों के बीच कम्बल बांटे।

डीसी ने गरीबों की समस्याएं भी सुनीं और समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। अपने आवास से पैदल जाकर डीसी ने स्वतंत्रता संग्राम के अमर शहीद वीर बुधु भगत के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। डीसी ने कहा कि श्रमिकों में कौशल की कमी न रहे। इसलिए विभिन्न ट्रेडो में श्रमिकों का प्रशिक्षण शेड्युल तैयार करने की बात कही। जिसके मुताबिक कौशल विकास एवं गुरुकुल के माध्यम से स्किल डेवलपमेंट का कार्य कराने की बात कही। उन्‍होंने उपस्थित पुरूष एवं महिला श्रमिकों को सरकार की योजनाओं से भी अवगत कराया।

डीसी ने बताया कि सदर अस्पताल के समीप रिक्त भूमि पर श्रमिक शेड निर्माण की कार्रवाई की जा रही है। जहां उनको ठहरने की बेहतर सुविधा मिलेगी। साथ ही श्रमिक को मिलने वाले मजदूरी का मानक दर पर कार्य मिलेगा। इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी महेन्द्र कुमार, कार्यापालक पदाधिकारी नगर परिषद देव कुमार राम ने भी गरीब व बेसहारा लोगों के बीच कम्बल का वितरण किया।

मजदूर यूनियन ने 360 लोगों के बीच बांटे कंबल
मजदूर यूनियन द्वारा गरीब और बेसहाय लोगों के बीच कम्बल का वितरण एवं खिचड़ी का भोग कराया गया। मजदूर यूनियन के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह के द्वारा अतिथियों का पुष्प गुच्छ देकर अभिवादन किया गया। मजदूर यूनियन के अध्यक्ष ने बताया कि 360 कंबल का वितरण किया गया। वहीं अलाव की भी व्यवस्था की गई।

मौके पर समाज सेवा के कार्यों को देखते हुए उपायुक्त ने प्रशंसा जताई। मौके पर मजदूर यूनियन के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह के अलावा बिमल नायक, सहरू नायक, गोबिन्द मेहर, शामसोदिन खान, दीपक तिर्की, मंजू देवी, जानकी देवी, पुष्पा देवी व अन्य सदस्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...