जज्बा / ईद की तैयारियां छोड़ मजदूरों की सेवा में जुटे हैं लाेग

Leaving preparations for Eid, you are busy in the service of laborers
X
Leaving preparations for Eid, you are busy in the service of laborers

  • प्रवासी मजदूराें काे रास्ते में रोककर भोजन, फल, पानी, बिस्कुट दिए जा रहे हैं

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:31 AM IST

सिमडेगा. ईद की तैयारियां छोड़ सिमडेगा से गुजर रहे प्रवासियों की सेवा में यहां का मुस्लिम समाज लगा हुआ है। मुस्लिमों के सबसे बड़े त्योहार ईद के अब चंद दिन ही बचे हैं। लेकिन देश में आई विपदा के चलते मुस्लिम बहुल इलाकों में कोई खास रौनक नहीं देखी जा रही है। उलेमा ए करामों ने भी ईद की त्योहार सादगी के साथ मनाने की अपील कर चुके हैं। 
महाराष्ट्र, तेलंगाना, तमिलनाडु, गुजरात सहित विभिन्न प्रदेशों से अप्रवासी मजदूर सिमडेगा के रास्ते अपने गांव लौट रहे हैं। गर्मी के इस मौसम में यहां से गुजरने वाले अप्रवासियों को मुस्लिम बहुल इलाकों में रोककर भोजन, फल, पानी की बोतल, बिस्कुट आदि दिए जा रहे हैं।

शहर के अलफलाह सोसायटी के लोग इस कड़ी धूप में सड़क के किनारे खड़े होकर यहाँ से गुजरने वाले अप्रवासियों को फल,चना और पानी की बोतलें बांट रहे हैं। वहीं खैरन टोली में मुस्लिम नवजवान गाड़ियों को रोककर पानी और खाद्य पदार्थ दे रहे हैं। इस्लामपुर गोल कोठी के निकट गुजरने वाले लोगों को भेज बिरयानी खिला रहे हैं। इन लोगों का कहना है इस संकट काल मे कोई भी व्यक्ति उनके शहर से भूखा ना जाये। इतना ही नहीं लॉक डाउन शुरू होने के बाद से ही सेंट्रल अंजुमन, रजा अंजुमन, मुस्लिम युवा, खिदमत ए सिमडेगा, अलफलाह सोसायटी जैसे कई मुस्लिम संगठनों ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर सभी वर्ग के लोगों के बीच खाद्यन्न का वितरण कर रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना