पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

श्रद्धा सुमन अर्पित:शहीद फा. इग्नासियुस बाड़ा की 17वीं पुण्यतिथि मनी

सिमडेगा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम को सम्बोधित करते विधायक। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम को सम्बोधित करते विधायक।
  • बानाबीरा में हमेशा याद रखी जाएगी शहीद फादर इग्नासियुस की शहादत : विधायक

बानाबीरा पल्ली परिसर में रविवार को शहीद फादर इग्नासियुस बाड़ा की 17वीं पुण्य तिथि समारोह सादगी पूर्वक रविवार को मनाया गया। मौके पर मिस्सा पूजा पल्ली पुरोहित फादर कोर्नेलियुस किड़ो की अगुवाई में संपन्न कराया गया।

इसमें सह अनुष्ठाता की भूमिका फादर विमल लकड़ा सहित कई पुरोहितों ने इनका सहयोग किया। मौके पर विधायक भूषण बाड़ा सहित सभी लोगों ने शहीद फादर इग्‍नासियुस के समाधि स्थल में श्रद्धा-सुमन अर्पित किया। अपने संबोधन में विधायक भूषण बाड़ा ने कहा कि उनके बलिदान को हमेशा याद रखने की जरूरत है। शहीद फा इग्ना्सियुस के खून का एक एक कतरा कलीसिया समाज को मजबूत किया। आदिवासी समाज के लिए उन्होंने बलिदान दिया है।

हमें उनसे प्रेरणा लेकर अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए। फादर इग्नासियुस बाड़ा ने आजीवन कलीसिया समाज के लिए समर्पित रहे। उन्होंने आखिरी दम तक समाज में प्रेम,भाईचारगी का संदेश देते रहे। शहीद फादर इग्नासियुस बाड़ा ने धर्म की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए। उन्होंने लोगों को तोड़ने का नहीं,जोड़ने का काम किया। कलीसिया की शुरुआत से ही प्रभु येशु के सेवकों ने शहादत दी है। प्रभु येशु में विश्वास करने वाले लोग मृत्यु का सामना करते हुए भी कलीसिया की रक्षा करते रहे हैं। कलीसिया के शहीद हमारे प्रेरणा स्रोत हैं।

फादर इग्नासियुस बाड़ा ने भी कलीसिया के लोगों के लिए अपने आप को कुर्बान कर दिया। समाज के लिए संघर्ष करते हुए वे शहीद हो गए। इससे सीख लें और आदिवासी समाज को सं‍गठित करते हुए उनके सपने को साकार करें। उन्‍होंने कहा कि फादर इग्नासियुस बाड़ा सच्चाई के मार्ग पर चलने पर विश्वास रखते थे। वे हमेशा सच्चाई के मार्ग पर चलते हुए शहीद हो गए। उनके शहादत को हमेशा याद रखा जाएगा। आज हम इस स्थल में हजारों की संख्या में इसी कारण उपस्थित हुए हैं। ख्रीस्तीय विश्वास के साथ समाज में व्याप्त बुराई का परित्याग कर सर्वत्र शांति का साम्राज्य का स्थापना करेंगे। प्रभु की कृपा सदैव सबको प्राप्त होता रहेगा। मौके पर विधायक की पत्‍नी सह काथलिक महिला मोर्चा की सभा नेत्री जोसिमा खाखा, पूर्व मुखिया अजित लकड़ा, मुखिया विनिता कुल्‍लू, शांति बाला केरकेट्टा, जोशफा कुजूर सहित काफी संख्‍या में ख्रीस्‍तीय विश्‍वासी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...