पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:अल्पसंख्यक स्कूलों का राज्य में शिक्षा में अहम योगदान

सिमडेगा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जीईएल चर्च टकरमा पारीश काैंसिल में की गई बैठक, विधायक विक्सल काेनगाड़ी ने कहा

जीईएल चर्च पेरिश काैंसिल के तत्वावधान में टकरमा उच्च विद्यालय के प्रांगण में बैठक आयोजित हुई। सिमडेगा-गुमला जिला के बॉर्डर पर अवस्थित यह इलाका कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत के आते हैं। मौके पर पादरी प्रचार व शिक्षकों ने अपने सोच और समस्या से विधायक को अवगत कराया। मुख्य अतिथि कोलेबिरा विधायक विक्सल कोनगाड़ी ने कहा कि धर्म गुरुओं का आत्मिक संदेश, प्रभु ईसा मसीह के बलिदानों की जानकारी देकर उचित और सम्मानित राह दिखाई। अल्पसंख्यक विद्यालयों का झारखण्ड राज्य में शिक्षा में बहुत ही बड़ा योगदान है।

विधायक ने कहा कि गंदी साेंच रखने वाले राजनीतिक दलाें के लाेग अल्पसंख्यक विद्यालयों पर ऊंगली उठाने का काम करते हैं। पूर्व की भाजपा सरकार ने झारखण्ड के अल्पसंख्यक विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति पर रोक लगा दी थी जो बहुत ही अन्यायपूर्ण नीति थी और ये काम सिर्फ और सिर्फ अल्पसंख्यक विद्यालयों को बन्द करने की योजना थी। वे ऐसे कि जिस विद्यालय में शिक्षक रिटायर हो रहे थे परन्तु पूर्व की भाजपा सरकार ने शिक्षक नियुक्ति पर ध्यान नहीं दिया। जिस कारण छात्र छात्राओं की पढ़ाई बाधित हुई। सभी समाज सेवियों और प्रबुद्ध नागरिक के अथक प्रयास से झारखण्ड में सामाजिक विचार धारा की सरकार बनी है। अब झारखण्ड की राज्य सरकार कटिबद्ध है कि सभी अल्पसंख्यक विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति हो और बहुत ही जल्द शिक्षकों की नियुक्ति होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser