पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छठ घाट:विधायक ने छठ घाट पर सुविधाओं की ली जानकारी, सुरक्षा बढ़ाने पर दिया जोर

सिमडेगा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विधायक भूषण बाड़ा ने गुरुवार को शंख नदी छठ घाट जाकर यहां मुहैया किए गए सुविधाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने नदी में जल स्तर की जानकारी ली तथा अधिक पानी वाले स्थानों को चिन्हित करने की बात कही। उन्होंने समिति के लोगों से एवं अपने कार्यकर्ताओं से घाट पर मौजूद रहने का आग्रह किया।   ताकि व्रत के दौरान न तो श्रद्धालुओं को कोई परेशानी हो और न ही किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटे। विधायक ने कहा कि छठ महापर्व की मान्यता जिले में भी काफी बढ़ी है। बहुत से घराें में यह पर्व होता है। व्रतियों और श्रद्धालुओं को कठिनाई न हो इसके लिए प्रशासनिक पहल जरूरी है। घाट तक जाने वाले रास्तों को दुरूस्त किया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पहुंच पथ पक्का नहीं होने के कारण काफी अधिक मात्रा में सड़कों से धूल उड़ती है। जिससे आवागमन में काफी परेशानी होती है। उन्होंने पहुंच पथ तक जल्द अपने मद से पीसीसी पथ का निर्माण कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि जल्द मुख्य द्वार के सामने तोरण द्वार का भी निर्माण किया जाएगा।

वहीं उन्होंने समिति द्वारा छठ व्रतियों के लिए किए जा रहे सुविधाओं की भी जानकारी ली। साथ ही कहा कि किसी चीज की जरूरत है तो समिति के लोग बेझिझक उन्हें बताएं। ताकि छठ महापर्व से पूर्व सारी सुविधा दुरुस्त करा सके। मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनूप केसरी, वरीय उपाध्यक्ष डीडी सिंह, समिति के सुबीर कुमार, प्रदीप केसरी, अमित मित्तल, चंदन लाल, मणि भूषण सिंह, कृष्णा शर्मा, राकेश सरगुजा, बबलू अग्रवाल सहित समिति के कई लोग उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें