बाबूलाल पहुंचे बेसराजारा:बाेले-पुलिस के रहते हुई माॅब लिंचिंग, एसपी काे बर्खास्त करें

सिमडेगा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक की पत्नी से घटना की जानकारी लेते बाबूलाल मरांडी। - Dainik Bhaskar
मृतक की पत्नी से घटना की जानकारी लेते बाबूलाल मरांडी।
  • चार दिसंबर को भाजपा कार्यकर्ता संजू प्रधान की माॅब लिंचिंग, मृतक की पत्नी से बातचीत के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने की सीबीआई जांच की मांग

चार दिसंबर को कोलेबिरा थाना क्षेत्र के बेसराजारा गांव में भाजपा कार्यकर्ता संजू प्रधान की माॅब लिंचिंग मामले में राजनीति गर्म हो गई है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में भाजपा का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को घटनास्थल पहुंचा। पूर्व मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार से मिलकर घटना की जानकारी ली और ढांढस बंधाया।

पीड़ित परिवार से मिलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा कार्यकर्ता की हत्या सोची समझी साजिश के तहत की गई है। उन्होंने कहा कि घटना में जितने दोषी ग्रामीण हैं, उससे भी ज्यादा दोषी पुलिस है क्योंकि पुलिस के सामने ही भाजपा कार्यकर्ता को पीट पीटकर का जिंदा जला दिया गया। जबकि मृतक की पत्नी पुलिसवालों के पैर पकड़ कर हवाई फायरिंग के लिए गिड़गिड़ाती रही। उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया।

ठेठईटांगर के थाना प्रभारी को अविलंब बर्खास्त किया जाए

बाबूलाल ने कहा कि कि मृतक की पत्नी से सादे कागज पर हस्ताक्षर लेना और पीड़ित पक्ष के परिवारवालों को ही गिरफ्तार कर जेल भेजना पुलिस पर बड़ा सवालिया निशान है। उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मांग की कि अविलंब सिमडेगा के एसपी और ठेठईटांगर के थाना प्रभारी को अविलंब बर्खास्त कर उनपर ड्यूटी में लापरवाही बरतने और हत्या में सम्मिलित होने का मामला चलाया जाए। मौके पर एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद समीर उरांव, राष्ट्रीय मंत्री आशा लकड़ा, पूर्व मंत्री विमला प्रधान, पूर्व विधायक गंगोत्री कुजूर मौजूद थे।

मॉब लिंचिंग की इस घटना की सीबीआई जांच कराकर रहेंगे

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पीड़ित परिजनों के साथ है और मॉब लिंचिंग की इस घटना की सीबीआई जांच कराकर रहेगी। इससे पूर्व मृतक की पत्नी ने पूर्व मुख्यमंत्री को घटना के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। मौके पर प्रदेश मंत्री मुनेश्वर साहू, प्रवक्ता अशोक बड़ाईक पूर्व विधायक शिवशंकर उरांव, सिमडेगा जिलाध्यक्ष लक्ष्मण बड़ाईक, केंद्रीय मंत्री के सांसद प्रतिनिधि सुशील श्रीवास्तव, नगर परिषद उपाध्यक्ष ओमप्रकाश साहु, श्रद्धानंद बेसरा, सुजान मुंडा, जिप सदस्य मनोज साय, दुर्गविजय सिंह, श्यामलाल शर्मा, मीडिया प्रभारी रवि गुप्ता, दीपनारायण दास आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...