पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शपथ:लट्ठाखम्हन गांव को नशामुक्त बनाने की शपथ

सिमडेगाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • परंतु कोरोना के कारण इस वर्ष प्रतियोगिता नहीं हो रही है

जिले के ठेठईटांगर प्रखण्ड अंतर्गत जंगलों एवं पहाड़ों के बीच बसा लठ्ठाखम्हण गांव में लोगों ने कभी भी नशा नहीं करने और गांव काे नशामुक्त बनाने का संकल्प लिया। रविवार काे आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों ने यह प्रशंसनीय काम किया है। बताया गया कि नव युवक संघ हॉकी एसोसिएशन के बैनर तले पिछले 30 वर्षों से अधिक समय से अक्टूबर माह के दूसरे सप्ताह में महिला व पुरुष हॉकी प्रतियोगिता आयोजित होती है।

परंतु कोरोना के कारण इस वर्ष प्रतियोगिता नहीं हो रही है। जंगल की रक्षा के लिए ग्रामीण पहरेदारी करते हैं। रविवार काे नव युवक संघ हॉकी एसोसिएशन लठ्ठाखम्हण और जंगल सुरक्षा समिति लठ्ठाखम्हण के सदस्यों की बैठक हॉकी मैदान में हुई। जिसमें निर्णय लिया गया कि शराब का नशा समाज एवं युवाओं को नाश कर दे रहा है। इसलिए वे लोग अपने गांव लठ्ठाखम्हण में किसी भी परिस्थिति में शराब को प्रवेश करने नही देंगे और नशामुक्त लठ्ठाखम्हण गांव का निर्माण करेंगे। इसके लिए नव युवक संघ, हॉकी संघ एवम जंगल सुरक्षा समिति की अगुवाई में यहां के ख़िलाडियो, युवाओं और बुजुर्गों ने सामूहिक रूप से शपथ लेते हुए कहा कि आज से वे सभी संकल्प लेते हैं कि गांव को शराब मुक्त बनाएंगे। यहां वे लाेग खुद या किसी और को भी शराब पीकर गांव में प्रवेश करने नहीं देंगे। साथ ही नारा लगाते हुए कहा कि जो करेगा नशा, उसका कभी पूरा नहीं होगा सपना। उससे दूर हो जाएंगे सब अपना। शपथ कार्यक्रम में मुख्य रुप नव युवक संघ के अध्यक्ष मनोज कोनबेगी, सचिव एल्सन किड़ो, बसंत बा, रोबिन कीड़ो, रॉबिन्सन बा सहित दोनों समिति के सदस्य उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें