पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:जमीन संबंधी मामलों पर त्वरित कार्रवाई हो, लंबित नहीं रखें

सिमडेगा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीअाे ने सदर अंचल कार्यालय का किया निरीक्षण, पंजियों का लिया जायजा, बोले

एसडीओ महेन्द्र कुमार ने बुधवार काे सदर अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर अंचलाधिकारी, सीआई, लिपिक, कर्मचारी, राजस्व कर्मचारी, ऑपरेटर के साथ बैठक की। चौकीदार को बिना वर्दी में देख कहा कि सभी चौकीदार वर्दी में ही कार्यालय आएं और प्रत्येक सप्ताह चौकीदार गांव की स्थिति की समीक्षा करें। नोटिस तामिला, रोकड़ बही की जांच, पंजी टू का सुधार, म्यूटेशन, जमाबन्दी, प्रमाण पत्र, दाखिल-खारिज, चाैकीदार, बंदोबस्ती, अतिक्रमण, रैन बसेरा, बेदखली, नजारत व अन्य अभिलेखों एवं कार्यों के बारे में समीक्षा की।

हल्का कर्मचारी एवं कर्मचारी को उन्होंने कहा कि ऑनलाइन जमीन से संबंधित कार्यों का निष्पादन निर्धारित समय पर करें। बेवजह आम-जन को चक्कर लगाने एवं परेशान करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। अंचल के ऑपरेटर से ही पंजी टू का सुधार कराएं। कर्मचारी अगर कार्यालय के बाहर से पंजी टू का सुधार कराते हैं, तो कार्रवाई की जाएगी। एसडीओ ने कहा कि आम-जनों के द्वारा अंचल से संबंधित जो भी आवेदन आते हैं, उसका ससमय निष्पादन हो। ऑनलाइन अपडेशन से संबंधित सभी अभिलेखों की सूची तैयार कर अंचलाधिकारी को दें। निर्धारित समय पर प्रमाण पत्रों एवं अन्य ऑनलाइन के कार्यों का निष्पादन करें। आम-जन द्वारा जमीन संबंधित मामलों जो भी आते हैं, उस पर त्वरित कार्रवाई की जाए। किसी भी परिस्थिति में कार्य को लंबित नही रखना है। एक सप्ताह में बटे एवं मधे पार्ट के लंबित कार्य पूरा करें।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें