पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रतियोगिता:रोमांचक मुकाबले में बालाजी क्लब को हरा सामटोली क्लब बनी चैंपियन

सिमडेगा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रामजानकी मन्दिर परिसर में पिछले छह वर्षों से हो रहे गणपति उत्सव के अवसर पर मंदिर प्रीमियर लीग वालीबॉल प्रतियोगिता में कुल 8 टीमों ने भाग लिया था। नॉकआउट के दौरान चार टीमें सेमीफाइनल के लिए पहुंची। जिनमें पुलिस लाइन सिमडेगा एवं सामटोली वॉलीबॉल क्लब के बीच हुआ।

दूसरा मुकाबला बालाजी वालीबॉल क्लब और गांधी मैदान के बीच हुआ। दोनों मुकाबले में क्रमशः बालाजी वॉलीबॉल क्लब एवं सामटोली ने फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मैच में बालाजी क्लब एवं सामटोली टोली के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ। जिसमे लगातार दो सेटों में 25-19 ,25-17 से सामटोली की टीम ने खिताब अपने नाम किया।

प्रतियोगिता के दौरान बेस्ट प्लेयर का पुरस्कार बालाजी क्लब के आशीष गौतम एवं सामटोली क्लब के खिलाड़ी सौरभ कुमार को दिया गया। फाइनल मुकाबले में मुख्य अतिथि खेल पदाधिकारी तुषार राय एवं सिमडेगा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर दयानंद कुमार उपस्थित थे। वॉलीबॉल मुकाबले से पूर्व खिलाड़ियों का परिचय अतिथियों से कराया गया। मुख्य अतिथि थाना प्रभारी ने कहा कि सिमडेगा में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। जरूरत है बस इन को निखारने के लिए समय देने की।

उन्होंने कहा कि मैं स्वयं भी वॉलीबॉल प्लेयर रहा हूं और वॉलीबॉल के विकास के लिए मुझसे जो होगा मैं जरूर करूंगा। खेल पदाधिकारी तुषार राय ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कोई कमी नही है। आवश्यकता सही समय पर सही अवसर मिलने की है। देश के ओलंपिक में मेडल लाने वाले अधिकतर युवा खिलाड़ी ग्रामीण पृष्ठभूमि मे ही अभ्यास करके आगे आए हैं।

प्रतियोगिता में देखने को मिला प्रतियोगिता के दौरान निर्णायक की भूमिका के रूप में पूर्व वॉलीबॉल खिलाड़ी अजय गुप्ता एवं राजू गोयल में निभाई प्रतियोगिता के दौरान मुख्य रूप से राम जानकी मंदिर के आचार्य वासुदेव गौतम, संरक्षक ओम प्रकाश शर्मा वार्ड पार्षद अशोक जैन ,पवन जैन उपस्थित थे प्रतियोगिता के आयोजन में राम जानकी मंदिर के महेश शर्मा, अरुण अग्रवाल, राजेश अग्रवाल खट्टू, नितेश जैन, पुरुषोत्तम अग्रवाल, आशीष गौतम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

खबरें और भी हैं...