पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:पथ निर्माण में अनियमितता को देखकर प्रमुख ने हजारीबेड़ा में बंद करा दिया काम

कोलेबिरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

कोलेबिरा प्रखंड की लचरागढ़ पंचायत के हजारीबेड़ा में ग्रामीणों ने पीसीसी पथ निर्माण में अनियमितता की शिकायत की है। अनियमितता बरतने की शिकायत करने पर कोलेबिरा प्रमुख दीपक कंडुलना ने निरीक्षण किया तथा पीसीसी पथ निर्माण कार्य को बंद करा दिया। ग्रामीणों ने प्रमुख को बताया कि पीसीसी निर्माण कार्य में भारी अनियमितता बरती गयी। बताया जाता है कि पीसीसी निर्माण कार्य प्राक्कलन के अनुसार नहीं किया जा रहा है।

पीसीसी निर्माण कार्य में प्राक्कलन से कम ढलाई की जा रही है। वहीं ग्रामीणों ने शिकायत की है कि मजदूरी भुगतान की राशि निर्धारित मजदूरी भुगतान से कम दिया जा रहा है तथा पीसीसी पथ में पानी भी नहीं पटाया जा रहा है। जिससे पीसीसी कमजोर हो सकता है। ग्रामीणों ने प्रमुख को यह भी बताया कि फर्जी लाभुक समिति बनाकर पीसीसी पथ का निर्माण किया जा रहा है।

ग्रामीणों की शिकायत पर प्रमुख ने हाजरी बेड़ा में पीसीसी पथ का निरीक्षण किया तथा कार्य को बंद करा दिया है तथा जांच के लिए वरीय पदाधिकारियों को सूचना दी है प्रमुख ने बताया कि पीसीसी पथ निर्माण में ग्रामीणों द्वारा अनियमितता बरतने व मजदूरी भुगतान कम देने की शिकायत पर निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में पीसीसी पथ निर्माण प्राक्कलन के अनुसार नहीं किया जा रहा है। वहीं मजदूरों को मजदूरी भुगतान भी निर्धारित मजदूरी से कम दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इंजीनियर के अनुपस्थिति में पथ की ढलाई किया की जा रही है। उन्होंने बताया कि अभियंता से पूछने पर प्राक्कलन राशि के बारे में जानकारी नहीं दिया जा रहा है। वही लाभुक समिति के बारे भी जानकारी नहीं दी जा रही है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement