पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जनता दरबार:किसी ने लोन तो किसी ने मांगी सरकारी नौकरी

सिमडेगा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिमडेगा के डीसी सुशांत गौरव ने समाहरणालय कक्ष में सोमवारी जनता दरबार आयोजित करते हुए आमजनों की समस्याओं से रूबरू हुए। उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभुक बीरेंद्र सिंह को केसीसी ऋण देने में आनाकानी करने वाले पंजाब नेशनल बैंक कोलेबिरा के ऋण कार्यों की जांच एवं बीरेंद्र सिंह को नियमानुसार केसीसी ऋण योजना का लाभ दिलाने के लिए अपर समाहर्ता को निर्देशित किया।

उन्हाेंने सर्पदंश के उपरांत अस्पताल द्वारा मृत्यु प्रमाण पत्र निर्गत में विलम्ब की स्थिति को देखते हुए सिविल सर्जन से जवाब मांगा है। साथ ही असिमा इन्दवार की पुत्री स्व. एंजेल इन्दवार मामले में तत्काल कार्रवाई कर मृत्यु प्रमाण पत्र निर्गत करने का निर्देश दिया। रेंगारीह देवबहार निवासी सुनीता देवी ने बताया कि मेरे पति को उग्रवादी ने कोनपाला बाजार टांड़ में गोली मार कर हत्या कर दी। उसका एक पुत्र है जो दो माह का है।

घर में कमाने वाले एक मात्र उसके पति थे। उन्होंने उग्रवादी द्वारा मारे जाने पर सरकार के द्वारा मिलने वाले मुआवजा राशि एवं सरकारी नौकरी दिलाने की गुहार लगाई। उपायुक्त ने सर्वप्रथम जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को स्पांसरशिप योजना से पुत्र को जोड़ने का निर्देश दिया।

साथ ही कागजी मामलों की जांच करते हुए प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया है। सेलेस्टीना सोंरेग ने बताया कि इलाहाबाद बैंक के द्वारा पारिवारिक पेंशन आता था। उन्होंने बैंक के माध्यम से रुके पारिवारिक पेंशन हेतु अग्रिम कार्रवाई करने की गुहार लगाई। उपायुक्त ने शिक्षा विभाग को इस दिशा मे आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही स्थापना समिति की बैठक में प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...