पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायत समिति की बैठक:बाेलबा प्रखंड में अवैध शराब की बिक्री रोकें अधिकारी : प्रमुख

बाेलबा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड कार्यालय सभागार मे प्रमुख सुरजन बड़ाईक की अध्यक्षता मे पंचायत समिति की बैठक हुइ। बैठक में योजनाओं को धरातल मे उतारने एवम कार्य मे तेजी लाने पर विचार विमर्श किया गया। बीडीओ उषा मिंज ने भी सभी विभाग के पदाधिकारियों को जवाबदेह होकर काम करने का निर्देश दिया।

थाना प्रभारी मनीष कुमार ने कहा कि दारू की अवैध चुलाई एवं बिक्री करते हुए पाये जाने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने शिक्षा मे भी गुणवत्ता लाने की बात कही। वही स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोरोना को लेकर जानकारी दी गयी।

बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर विनय कुमार ने कहा कि स्टाफ की कमी के कारण पासबुक प्रिंटिंग एवं अन्य कार्य धीमी प्रगति में है। उन्होंने कहा कि स्टाफ के आते ही प्रगति मे तेजी लायी जाएगी। उन्होंने बताया कि केसीसी के 2500 आवेदन ग्रामीणों के द्वारा जमा किया गया है। वहीं बाल विकास विभाग के सुनीता के द्वारा सुकन्या, कन्यादान एवं मातृवंदना योजना की जानकारी दी गयी।

आपूर्ति पदाधिकारी शंकर दास ने कहा कि अन्नपूर्णा योजना में अबतक तक मात्र चार ही लाभुक है, जिसे बढ़ाने की आवश्यकता है। बीपीओ चारू प्रसाद ने मनरेगा के तहत चल रहे 922 योजनाओं की जानकारी दी। जिसमे तालाब निर्माण, जमीन समतलीकरण, खेल मैदान निर्माण एवम अन्य याेजनाओं के बारे बताया।

वही जेएसएलपीएस के बीपीपीएम चंदन कुमार ने दीदी बाड़ी योजना के तहत एक से पांच डिसमिल जमीन में खेती करने की जानकारी दी। साथ ही अबतक 291 एस एचजी ग्रुप तथा 26 ग्राम संगठन बनाए जाने की बात कही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें