पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अव्यवस्था:सिमडेगा शहर में लोगों को की जा रही गंदे पानी की सप्लाई : दिलीप

सिमडेगा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • साथ ही कितने लोगों का जमीन इस डैम में डूबा लेकिन इनके घरों में भी कनेक्शन नही मिला है

इंटक नेता दिलीप तिर्की ने नगर परिषद के शहरी पेयजल आपूर्ति के जलमीनार और सप्लाई फिल्टर प्लांट का निरीक्षण किया। दिलीप ने कहा शहर के लोगों को दूषित पानी की सप्लाई की जा रही है। वर्ष 1975 के आस पास बने पानी टंकी से शहरी क्षेत्र में पीने का पानी की सप्लाई की जाती है। यहां वाटर फिल्टर की हालत इतनी खराब है कि पानी के ऊपर जंग लगे छड़ और कंक्रीट गिर रहे। जिसे ऐसी स्थिति में फिल्टर करना असंभव है। दिलीप ने कहा कि झारखंड बनने के बाद लगभग 12 सालों से नगर परिषद कार्य कर रहा तब से आज तक इस विभाग ने पानी की टंकी नहीं बनाई।

आरोप लगाया कि नगर विकास के नाम पर जितने पैसे आए उन सबको बंदरबांट कर लिया गया। आए दिन यहां के लोगों को किडनी से संबंधित बीमारी की शिकायत हो रही है। दिलीप ने बताया डॉक्टरों का कहना है कि बीमारियों का मुख्य कारण यहां का अशुद्ध पानी है। साथ ही कितने लोगों का जमीन इस डैम में डूबा लेकिन इनके घरों में भी कनेक्शन नही मिला है। बाकी योजनाओं को छोड़ इस पानी टंकी को जरूरी समझकर इसे बनवाया जाता तो आज इस गंदे पानी का सेवन शहर वासी नहीं करते। दिलीप ने कहा करोड़ों रुपए का एनएच पर पेवर ब्लॉक का काम कराया गया जबकि आज वो किसी काम का नहीं। एनएच की रिपेयरिंग में सारे पेवर ब्लॉक को उखड़ दिया जाएगा। जबकि इन सबसे ज्यादा जरूरी नया जलमीनार है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें