• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Simdega
  • The Deputy Commissioner Met With The Problems Of The Common People In The Public Court In The Room Located In The Collectorate, Land Related Papers Are Not Being Done Online

जानी समस्या:समाहरणालय स्थित कक्ष में जनता दरबार में आमजनों की समस्याओं से रूबरू हुए उपायुक्त, जमीन संबंधी कागजात नहीं किया जा रहा ऑनलाइन

सिमडेगा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जनता दरबार में समस्या सुनते डीसी। - Dainik Bhaskar
जनता दरबार में समस्या सुनते डीसी।

उपायुक्त सुशांत गौरव सोमवार काे जनता दरबार के माध्यम से समाहरणालय स्थित कक्ष में विभिन्न प्रखंडों से आये आम-जनों की समस्याओं से रूबरू हुये। जमीन विवाद के कारण प्रधानमंत्री आवास योजना को धरातल पर क्रियान्वित करने में हो रही समस्या से कोनमेरला की रंथी देवी ने उपायुक्त से मिल आवेदन के माध्यम से समस्या को अवगत कराया। वहीं निराकरण की गुहार लगाई।

उपायुक्त समस्या से रूबरू होते हुए अंचलाधिकारी जलडेगा को मामले पर संज्ञान लेते हुये निष्पादन सुनिश्चित कर योजना का धरातल पर सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने की बात कही। चूंकि रंथी देवी ने बताया कि प्रखण्ड दूर होने के कारण एक ही बार जमीन से संबंधित मामलों के दो आवेदन लेकर आई है। रंथी देवी के रसीद एवं भूमि संबंधी कागजात ऑनलाइन करने में हो रही समस्या के निराकरण हेतु भी उपायुक्त ने अंचलाधिकारी जलडेगा को क्रॉस वेरिफिकेशन करते हुये 29 जनवरी तक रंथी देवी के आवेदन का निष्पादन कर प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया।

गोतरा हरिजन टोली के दिनेश प्रधान ने जमीन के कागजात में बट्टा होने के कारण नहीं कट रहे रसीद की समस्या से अवगत कराया। वर्ष 2015 तक रसीद कट चुका है। उपायुक्त ने अपर समाहर्ता को समस्या के निराकरण की दिशा में उत्तराधिकारी के बंटवारे का कागजात सहित मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। अधिक बिजली बिल आने की समस्या भी उपायुक्त ने देखा।

जलडेगा गांगुटोली के महेश लुगुन ने जमीन का रजिस्ट्रेशन का कागजात और लगान रसीद का कम्प्यूटर में ऑनलाइन होने में कई वर्षों से हो रही समस्या से अवगत कराया। उपायुक्त ने भू-अर्जन पदाधिकारी को स्वयं कागजातों का मिलान करने तथा स्पष्ट मंतव्य 29 जनवरी तक समर्पित करने का निर्देश दिया। केसीसी लेने में समस्या, बैंक की शिकायत : टैंसरा के रामेश्वर साव ने कृषि कार्य हेतु केसीसी ऋण दिलाने हेतु आवेदन दिया, साथ ही बैंक ऑफ बड़ौदा से ऋण मिलने में हो रही समस्या से भी अवगत कराया।

उपायुक्त ने जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को रामेश्वर के 6 एकड़ जमीन में कृषि कार्य हेतु उपर्युक्त ऋण की राशि दिलाने की बात कही। साथ हीं बैंक प्रबंधक को केसीसी ऋण देने से संबंधित ससमय कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। नगर परिषद वार्ड नम्बर 9 गोतरा नया टोली की सुरभि स्वंय सहायता समूह ने गोतरा कुम्हारटोली शिव मंदिर से डिप्टी टोली मोड़ तक कच्ची सड़क होने के कारण हो रही समस्या से रूबरू कराया।

खबरें और भी हैं...