पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:शिविर का उद्देश्य सरकार की योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाना- पीडीजे

सिमडेगा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के सभी प्रखंडों में विधिक जागरुकता शिविर का किया गया आयोजन

विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में जिला प्रशासन के सहयोग से जिले के सभी प्रखंड जलडेगा, पाकरटांड़, बांसजोर, कोलेबिरा, बानो, सिमडेगा, कुरडेग, बोलबा एवं केरसई कार्यालय परिसर में विधिक सेवा-सह-सशक्तीकरण शिविर का आयोजन हुआ। प्रधान जिला जज कुमार कमल ने कहा कि आयोजन का उद्देश्य लोगों के बीच में सरकार की योजनाओं, झारखंड विधि प्राधिकार से संबंधित योजनाओं को लाभुकों तक पहुंचाना है, उसी कड़ी के रूप में आज इस कैंप का आयोजन किया जा रहा है।

राज्य के सभी जिले के प्रखंड में इस तरह के कैंप का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि सिमडेगा एक अग्रणी जिले के रूप में ऐसे कार्याें को हमेशा करते आया है। उन्होंने यह भी कहा कि जिले के आम-जनों के लिए यह भी प्रयास है कि समाज के हर व्यक्ति के पास सरकार की योजनाओं के साथ न्यायालय से संबंधित योजनाएं जो हैं उसकी लोगों को जानकारी मिले और लोग उसका लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि सशक्तीकरण शिविर के माध्यम से जो जानकारी दी जा रही है, उसे अपने तक सीमित न रखें, इसे समाज के हर वर्ग के व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य करें। सिविल कोर्ट के विधिक सेवा प्राधिकार में किसी भी तरह की मुफ्त न्यायिक सेवा एवं परामर्श के लिए आ सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें