पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यवस्था:एसबीआई में एक काउंटर से राशि जमा करने में परेशानी

सिमडेगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खाता अपडेट करने के मामले में भी ग्राहकों ने अपनी परेशानी बताई

शहर के भारतीय स्टेट बैंक में राशि की निकासी और जमा करने की उचित व्यवस्था नहीं होने से ग्राहकों के परेशानी बढ़ गई है। ग्राहकों ने बताया कि राशि जमा करने और निकालने के लिए बैंक में सिर्फ एक ही काउंटर रखा जाता है और जिसमें ग्राहकों की लंबी लाइन लग जाती है। बहुत जरूरी काम होने के बावजूद पैसे जमा करने और निकालने के लिए उन्हें कई घंटे इंतजार करना पड़ता है।

लंबी लाइन में खड़े होकर बारी आने पर ही काम हो पाता है। इससे कई अन्य जरूरी काम नहीं हो पाते हैं। लोगों ने कहा कि बैंक में हमेशा हमेशा कम से कम दो काउंटर में यह कार्य होना चाहिए। सिंगल काउंटर से परेशानी बढ़ जाती है। इधर खाता अपडेट करने के मामले में भी ग्राहकों ने अपनी परेशानी बताई। कहा कि बैंक में खाता अपडेट करने के लिए कियोस्क मशीन लगाई गई है लेकिन प्रिंटिंग को लेकर समस्या है। मशीन द्वारा प्रिंटिंग इतनी हल्की की जाती है कि इसे चश्मा लगाकर पढ़ना भी मुश्किल होता है। वहीं इस मशीन में लास्ट अपडेटेड पेज रखने का निर्देश दिया जाता है और प्रायः इसी छपे हुए पेज पर फिर से प्रिंट कर दिया जाता है, जिससे सबकुछ गड़बड़ हो जाता है। ग्राहकों ने कहा कि मैनुअल तरीके से खाता अपडेट कराने में काफी मशक्कत और आग्रह करना पड़ता है। इसके लिए भी व्यवस्था करने की जरूरत है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें