पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोशिश:मदद मांगता रहा विल्सन, ग्रामीण रातभर बढ़ाते रहे हौसला, देवदूत बनकर आई एनडीआरएफ ने बचाया

सिमडेगा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोयल नदी में फंसा रहा युवक 22 घंटे अटकी रही सबकी सांस

प्रखंड के सुदूर गांव रामजोल पाहन टोली निवासी 45 वर्षीय विल्सन मड़की को सुरक्षित बचाने के लिए सारी रात पुलिस और जिला प्रशासन ने ग्रामीणों के साथ मिलकर कोशिश की। लोग टार्च जलाकर तथा चिल्लाकर विल्सन का हौसला बढ़ाते रहे। विल्सन की पत्नी अपने दो छोटे बच्चों के साथ नदी तट पर खड़ी रही और किसी तरह से अपने पति की प्राण रक्षा की गुहार लगाती रही। थाना प्रभारी प्रभात कुमार और बीडीओ यादव बैठा लगातार नदी किनारे कैम्प करते रहे और लोगों को कहते रहे कि सुबह कोई उपाय जरूर कर लिया जाएगा।

करीब 150 ग्रामीण नदी किनारे बैठकर विल्सन को बाहर लाने का उपाय सोच रहे थे। रविवार शाम के बाद नदी की धारा और तेज हो गई थी। जल स्तर बहुत बढ़ गया था। जिस ऊंची चट्टान पर विल्सन बैठा था उसकी चोटी से महज 2 फुट नीचे तक पानी पहुंच गया था। उस समय लोग डर गये थे। बाद में धीरे धीरे पानी घटा। विल्सन को बाहर निकालने के बाद वहां मौजूद चिकित्सक की टीम तुरंत उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया। इसके बाद थाना प्रभारी प्रभात कुमार और बीडीओ यादव बैठा ने उसे नए कपड़े पहनाए और पीने के लिए जूस और फल खाने को दिया। उस समय सैकड़ों ग्रामीणों ने इस कार्य के लिए पुलिस प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम की प्रशंसा में ताली बजाई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें