आत्महत्या:मुर्गू में दादा की माैत से आहत युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

सिसई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिसई थाना क्षेत्र के मुर्गू पंचायत अंतर्गत मुर्गू अम्बा टोली गांव निवासी सुजित उरांव (23) ने मंगलवार देर रात को अपने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बुधवार को घटना की सूचना मिलते के साथ घटनास्थल पहुंंचकर शव को फांसी से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया।

इस मामले को लेकर मृतक के बड़े पिता लोहरमईन उरांव ने सिसई थाना यूडी केस दर्ज कराया है। दर्ज आवेदन में कहा गया है कि मेरा छोटा भाई बलिराम उरांव का बेटा सुजीत उरांव पिछले एक वर्षों से मानसिक रूप से बीमार चल रहा था, जिसका इलाज हमलोग करा रहे थे। इलाज के बाद कुछ दिनों से ठीक था और अपने दादा की खूब सेवा करता था। उसके दादा सुखिया उरांव का देहांत मंगलवार को सुबह हो गया।

जिसका हमलोगाें ने अपने रीति-रिवाजों से गांव के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया। शाम में हमलोग सभी कुटुंब जुटकर सामाजिक कार्यक्रम कर रहे थे उस समय सुजीत उरांव भी वहां पर शामिल था। कार्यक्रम के उपरांत सुजीत उरांव कहीं चला गया। हमलोगाें ने काफी खोजबीन की। खोजने के दौरान रात के लगभग 9 बजे घर के पीछे साइड वाले कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुजित उरांव अपने दादा से गहरा संबंध था। दादा का मृत्यु होने से सुजित उरांव बहुत दुखी था। मानसिक बीमार और दु:खी होने की वजह से ही सुजीत उरांव द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की अाशंका है।

खबरें और भी हैं...