पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:सिसई में मुर्गू की तरह प्रत्येक पंचायत में मनरेगा से बीडीओ कराएं विकास का काम

सिसई12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीडीसी संजय बिहारी अंबष्ट ने सिसई में योजना का किया औचक निरीक्षण, बोले

गुमला के उप विकास आयुक्त संजय बिहारी अंबष्ट ने सिसई प्रखंड के मुर्गू पंचायत के सुपाली गांव के खेत में आम बागवानी योजना टीसीबी तालाब सहित पंचायत में चल रहे अन्य मनरेगा योजना का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में वे सर्वप्रथम सुपाली गांव के रामनिवास साहू के आम बागवानी को देखे। इसके बाद सुपाली गांव के ही अनीमा देवी के एक एकड़ में आम बागवानी का घेराबंदी देखें और उन्होंने निरीक्षण के क्रम में कहा कि खाद के साथ गड्ढा भराई हो रही है। इसे सही तरीके से कराएं पौधा शीघ्र मिलने वाला है। इसके बाद सुदामा साहू के खेत में टीसीबी को देखें और कहा कि सरकार के निर्देशानुसार काम तो हो रहा है।

इसी तरह हर काम होना चाहिए। इसके बाद उन्होंने मुर्गू गांव के कामता रोड में बन रहे कलाम भंडारी के तालाब को देखकर कहा कि तालाब तो ठीक बन रहा है, इसमें थोड़ा सा सावधानी बरतने की जरूरत है ताकि सालों भर पानी रहे। इसके अलावा पंचायत के कई योजनाओं को निरीक्षण किया। इस दौरान उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रवीण कुमार को निर्देश देते हुए कहा कि मुर्गू पंचायत में मनरेगा योजना में काम लगभग ठीक हो रहा है। इसी तरह प्रखंड के अन्य पंचायतों में भी कार्य कराएं। हर हाल में प्रत्येक पंचायत मे 200 मजदूरों को काम लगाएं। इस अवसर पर अंचलाधिकारी सुमन्त तिर्की, रोजगार सेविका यशोदा कुमारी, मुखिया हेमा देवी, बाल किशुन महली, रामनिवास साहू, सुदामा साहू, पंकज साहू सहित कई लोग उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें