पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समीक्षा बैठक:दूसरी-तीसरी यूनिट को समय पर पूरा करें उपकरणों की कमी नहीं होने दी जाएगी

टंडवा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र के भारी उद्योग मंत्रालय के सचिव अरुण गोयल एवं विद्युत मंत्रालय के अपर सचिव बीके देवांगन ने रविवार को टंडवा पहुंचे। जबकि इसके पूर्व शनिवार को एनटीपीसी तथा बीएचईएल के निदेशक स्तर के तीन सदस्यीय अधिकारी पहले ही टंडवा पहुंचे थे। इस दौरान आए अधिकारियों ने एनटीपीसी की 1980 मेगा वाट विद्युत उत्पादन क्षमता वाली उत्तरी करनपूरा बृहद ताप विद्युत प्लांट का जायजा लिया।

अधिकारियों ने परियोजना के 660 मेगा वाट उत्पादन क्षमता की पहली इकाई के कंट्रोल रुम का उद्घाटन किया। सचिव अरुण गोयल विद्युत मंत्रालय के अपर सचिव वीके देवांगन ने एनटीपीसी के परियोजना निदेशक उज्जवल कांति भट्टाचार्य, भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (भेल) के सीएमडी नलिन सिंघल तथा मानव संसाधन और ऊर्जा विभाग के निदेशक अनिल कपूर ने संयुक्त रुप से निर्माणाधीन परियोजना क्षेत्र का मुआयना किया। इसके बाद परियोजना निर्माण मे लगे से संबधित विभाग के अधिकारियों के समीक्षा बैठक की।

समीक्षा बैठक मे चतरा उपायुक्त अंजली यादव ,एसपी राकेश रंजन समेत जिले के कई अधिकारी भी शामिल हुए। समीक्षा बैठक मे भारत सरकार के भारी उद्योग मंत्रालय के सचिव गोयल ने समय पर पावर प्लांट निर्माण संबंधित उपकरण समय पर उपलब्ध कराने की बात भेल कंपनी से कहीं। उन्होंने वित्तीय वर्ष 2021-22 के चौथी तिमाही में पहली इकाई से 660 मेगा वाट विद्युत उत्पादन शुरू करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

खबरें और भी हैं...