पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काम ठप:हड़ताल के कारण कांटा घर रोड सेल सहित कई कार्य बंद

टंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कमर्शियल माइनिंग के विरोध में तीन दिनी हड़ताल शुरू

कमर्शियल माइनिंग के विरोध मे गुरुवार से आयोजित तीन दिवसीय हड़ताल के पहले दिन असरदार रहा। अपने पांच सूत्री मांगों पर अडिग सीसीएल वर्करों ने काम पर नहीं जाकर हड़ताल को सफल बनाने मे सहयोग किया। हड़ताल के कारण कांटा घर के अलावे रोड सेल आदि कई कार्य बंद रहा। हालांकि सीसीएल पदाधिकारियों ने अन्य लोगों के माध्यम से आम्रपाली कोल परियोजना स्थित 12 व 6 नंबर कांटा घर से शिवपुर रेलवे ट्रैक तक जाने वाली सरकारी कोयला का डिस्पैच किसी तरह जारी रखा। इसके बावजूद परियोजना क्षेत्र मे हड़ताल का असर देखा गया।

कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से सीसीएल प्रबंधन को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। एटक नेता विजय बेदिया ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार कमर्शियल माइनिंग के निर्णय को वापस नहीं लेती है तथा श्रमिक को अपना हक अधिकार नहीं मिलता  हड़ताल जारी रहेगा। वहीं एटक नेता बिनोद बिहारी पासवान ने बताया कि हड़ताल काफी असर दार रहा। 5 सूत्री मांगों में क्या-क्या : कोयला उद्योग में कमर्शियल माइनिंग बंद करने, सीआईएल एवं एससीसीसीएल के निजीकरण पर रोक लगाने, सीएमपीडी आईएल को कोल इंडिया से अलग करने का आदेश वापस लेने, सीआईएल एवं एससीसीसीएल के ठेका मजदूरों की मजदूरी एवं अन्य सुविधा हाई पावर कमेटी की अनुशंसा के अनुसार लागू करने तथा एनसीडब्लयू के प्रावधान एवं सीआईएल के एपैक्स जेसीसी की मीटिंग मे उठाए गए बिंदुओं को लागू करने की मांग शामिल है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें