पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:उड़सु के स्वास्थ केंद्र को होन्हे गांव ले जाने का विरोध, महिलाएं हुईं आंदोलित

टंडवा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आम्रपाली कोल परियोजना से प्रभावित गांव उड़सु मे सीसीएल द्वारा संचालित क्षेत्रीय चिकित्सालय सह सीएसआर स्वास्थ्य केंद्र के स्थानांतरण को लेकर लोगों ने विरोध किया है। बताया गया कि उडसु मे वर्षो से संचालित स्वास्थ्य केंद्र को उड़सु से हटाकर सीसीएल प्रबंधन होन्हे गांव ले जा रही ही। जिसकी भनक गांव मे लगते ही महिलाएं आक्रोशित हो उठी। और उड़सु स्थित स्वास्थ्य केंद्र पहुंच कर स्वास्थ्य केंद्र के स्थानांतरण का तीखा विरोध किया। इस दरौन उपस्थित चिकित्सा कर्मियों को महिलाओं के आक्रोश का सामना करना पड़ा।

महिलाओं के आरोप है कि आम्रपाली कोल परियोजना द्वारा विस्थापित रैयतो के स्वास्थ्य जांच को लेकर सामाजिक उत्तरदायित्व योजना के तहत स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना उडसू में की गई। जिससे कुमड़ांग कला, कुमड़ांग खुर्द, बिंगलात तथा उड़सु के विस्थापित रैयत व ग्रामीण स्वास्थ सुविधा मिलती रही है। स्वास्थ केंद्र होन्हे जाते ही इन गांवो की दुरी काफी बढ़ जाएगी। ग्रामीण महिलाओं ने परियोजना पदाधिकारी से स्वास्थ्य केंद्र को उडसू में रखने की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें