पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्थगित:टंडवा में महाप्रबंधक के साथ रैयतों की वार्ता सफल, 17 की बंदी स्थगित की गई

टंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छह सूत्री मांगो को लेकर आंदोलित शिवपुर साइडिंग से विस्थापित रैयतों ने वार्ता को लेकर बुधवार को डकरा स्थित मगध-आम्रपाली महाप्रबंधक कार्यालय पहुंचे। जीएम एके चौबे की पहल पर आयोजित द्विपक्षीय वार्ता में मुख्य रुप से शिवपुर रेलवे साइडिंग के विस्थापितों को नौकरी, मुआवजा, रोजगार तथा मूलभूत सुविधा की मांग का मुद्दा छाया रहा। विस्थापित रैयत संघर्ष मोर्चा के नेतृत्व मे गए रैयतों के प्रतिनिधिमंडल ने क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं को बारी बारी से महाप्रबंधक के समक्ष रखे और जल्द समस्या समाधान की मांग की।

इस दौरान रेलवे लाईन निर्माण को लेकर टोरी से शिवपुर तक भूमि अधिग्रहण के बाद बकाया मुआवजा नही मिल पाया है वैसे लोग लिस्ट बना कर देने, रेलवे मे प्रावधान के अनुसार नौकरी को लेकर रैयतों का लिस्ट बनाकर रेलवे अधिकारी हाजीपुर में देने तथा कोर्ट में लिखित आवेदन देने, साइडिंग मे प्रदूषण पर विशेष ख्याल रखकर काम करने, रैयतों का सर्वे कर के रोजगार मुहैया कराने, ट्रांसपोर्टिंग सड़क मे अंबे कंपनी का ही नही बल्कि विस्थापित रैयतों को प्राथमिकता देने, शिवपुर साइडिंग मे सीएसआर के तहत जो भी कार्य करवाना है।

उसकी लिस्ट बना कर दें ताकि जल्द विकास कार्य हो सके, शिवपुर साइडिंग में खेल मैदान देने बनाने, वर्तमान में अंबे कंपनी के द्वारा रैक लोडिंग हो रहा है। उसमे लोकल को कितना प्राथमिकता दिया गया है व जांच कर वहां के रैयतों को रोजगार से जोड़ना तथा प्राइवेट साइडिंग आरसीआर मोड को जल्द चालू कर ज्यादा से ज्यादा वहां के रैयतों को रोजगार से जुड़ने आदि बिंदुओं पर सहमति बनी। मोर्चा के अध्यक्ष महेश महतो सचिव लोकनाथ गंझू ने संयुक्त रूप से बताया कि वार्ता में आपसी सहमति बनी है। इसके कारण आगामी 17 अगस्त को आयोजित बंदी स्थगित कर दी गई है। वार्ता मे उमेश कुमार गंझू, लखन गंझू, दशरथ महतो, आरिफ अंसारी, खुर्शीद अंसारी, मनोज चन्द्रा, जागेश्वर दास ,कामेश्वर गंझू आदि सैकडो रैयत मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें