पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेतावनी:जल्द मुआवजा नहीं मिला तो 25 से भूख हड़ताल पर रैयत

टंडवा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एनटीपीसी से प्रभावित कुछ रैयतों ने मुआवजा की मांग को लेकर रैयतों ने भूख हड़ताल करने की चेतावनी दिया है। इस बावत रैयतों ने एनटीपीसी के कार्यकारी निदेशक के नाम पत्र प्रेषित किया है। पत्र प्रेषित करने वाले रैयत तीर्थनाथ साव, मूर्ति देवी, उमेश प्रसाद, गोवर्धन साहू, राजेश साव, बालेश्वर साव, धरमी देवी, पारस माली आदि का कहना है कि हमलोगों का जमीन एनटीपीसी में अधिग्रहित की गई है। चतरा उपायुक्त द्वारा रैयतों को मुआवजा भुगतान का आदेश भी दिया गया है।

उपायुक्त के आदेश के एक वर्ष बीतने के बाद भी प्रबंधन द्वारा मुआवजा का भुगतान नही किया गया। रैयतों का यह भी आरोप है कि उक्त जमीन पर बने मकान को तोड़ भी दिया गया। रैयतों ने प्रेषित पत्र में चेतावनी देते हुए कहा है कि प्रबंधन जल्द मुआवजा का भुगतान नहीं करती है तो हम सभी रैयत बाध्य होकर आगामी 25 नवंबर से एनटीपीसी मुख्य गेट के पास भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी दी है।

जिसकी सारी जवाबदेही एनटीपीसी प्रबंधन की होगी। रैयत पारस कुमार ने बताया कि उनके पिता अर्जुन माली काफी दिनो से कैंसर पीड़ित है। जिनका इलाज मुंबई में चल रहा हैं। लेकिन मुआवजा नही मिलने से इलाज नहीं करवा पा रहे हैं। रैयत तिलेश्वर साहू ने कहा कि एनटीपीसी रैयतों की अनदेखी कर रहा है इसबार आर पार की लड़ाई होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें