पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दो बच्चों का अंतिम संस्कार:दो दोस्तों की अंतिम यात्रा निकली; दोनों के लिए सजी एक ही चिता, सबकी आंखें नम

टंडवा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एक साथ दो बच्चों की शवयात्रा से पूरा गांव गमगीन था। दोनों का बड़की नदी स्थित श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। - Dainik Bhaskar
एक साथ दो बच्चों की शवयात्रा से पूरा गांव गमगीन था। दोनों का बड़की नदी स्थित श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया।

पुलिस ने दोनों मासूम बच्चों विवेक कुमार (9) और सुमित कुमार (10) के शव पोस्टमार्टम चतरा के बजाय हायर सेंटर रिम्स रांची में कराया गया। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस बच्चों के शव मंगलवार को परिजनों को सौंपा दिया। बताया गया कि बॉडी तीन दिन पानी में रहने से डिकंपोज तेजी से हो रहा था। जिसे देखते हुए हायर सेंटर में पोस्टमार्टम कराया गया। हालांकि पुलिस मामले की जांच विभिन्न पहलुओं से कर रही है।

पुलिस का कहना है कि फोरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद कुछ और कहा जा सकता है। दो मासूम बच्चो की अलग अलग निकली अर्थी देख कर हर कोई अपने आंसू रोक नहीं पाए। सैकड़ों लोगों की हुजूम श्मशान घाट तक पहुंची।

उल्लेखनीय है कि ग्वालटोली टोली निवासी रामू यादव के नौ वर्षीय पुत्र विवेक व ईश्वर यादव के दस वर्षीय पुत्र सुमित शनिवार दोपहर से लापता थे। सोमवार सुबह घर के ही पास स्थित छोटे तालाब में बच्चो का शव उतराता हुआ मिला था। शव मिलने के बाद परिजन हत्या का आरोप लगाते हुए जांच की मांग पर अड़ गए थे।

लोगों को कहना है कि बच्चों की हत्या कर शव को तालाब में लाकर फेंका गया। जिसके बाद पुलिस ने डॉग स्कवायड फोरेंसिक टीम का मामले की जांच में सहयोग लिया। दोनों मासूम दोस्तो के शव का अंतिम अग्नि संस्कार के लिए दो नहीं एक बड़ी चिता बनाई गई थी। जहां दोनों का अंतिम संस्कार टंडवा के बड़की नदी स्थित श्मशान घाट में किया गया। दोनों को मुखाग्नि बच्चे के अपने-अपने पिता ने दी।

मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी : विधायक
मधुपर चुनाव प्रचार से लौट कर आए विधायक किशुन कुमार दास ने परिजनों से मुलाकात किया। इसी बीच गांव में शव आते ही परिजनों तथा उपस्थित लोगो के चीत्कार से विधायक गमगीन हो गए। किशुन कुमार दास ने कहा कि मामले की जांच निगरानी से करवाई जाएगी जरूरत पड़ने पर सीबीआई जांच की भी मांग की जाएगी। मौके पर ईश्वर दयाल पांडेय प्रमोद सिंह राजेश सोनी गोबिंद तिवारी समेत कई मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें