पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्थगित रखने का निर्णय:रैयतों का आंदोलन एक जून तक स्थगित

टंडवा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकार के निर्देश के पालन करते हुए 01 जून तक धरना प्रदर्शन स्थगित रखने का निर्णय आंदोलनकारियों ने लिया

कोरोना संक्रमण को देखते हुए एनटीपीसी के खिलाफ तीन सूत्री मांगो को लेकर विस्थापित विकास संघर्ष समिति के बैनर तले आंदोलित रैयतों का आंदोलन एक बार फिर स्थगित किया गया है। यह निर्णय वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए लिया गया है। जो एक मई से एक जून तक स्थगित किया गया है। इसके पहले भी नौ से तीस अप्रैल तक सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन को अनुपालन करते हुए किया है। आंदोलन स्थगित करने की सुचना समिति ने अपने पत्रांक 223 दिनांक 03.05.2021 के माध्यम से दिया है।

दिए पत्र मे कहा है कि झारखंड सरकार ने कोविड19 के बढ़ते प्रकोप के बाद राज्य मे लगे धारा 144 समेत सरकार के जारी निर्देश के अनुपालन करते हुए आंदोलनकारियों ने एक बार फिर छ: जून तक स्थगित करते हुए हुए पुन: दो जून 2021 से धरना पर बैठने का निर्णय लिया है। जबकि एनटीपीसी बंदी कार्यक्रम आगामी एक जून तक स्थगित किया गया है। उल्लेखनीय है कि एनटीपीसी परियोजना से प्रभावित छ: गांव के रैयतों ने मुआवजा बढ़ाने समेत अपने तीन सूत्री मांगों को लेकर पिछले अठासी दिनो से धरना पर बैठे थे। धरना के दौरान रैयतों ने मशाल जुलूस, आमरण अनशन, परियोजना बंदी समेत अन्य कार्यक्रम चलाये गये। साथ धरना कार्यक्रम के दौरान बड़े बड़े नेताओं का समर्थन मिला। 11 जनवरी से शुरु हुई अनिश्चित कालिन धरना के पहले दिन इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री के एन त्रिपाठी तथा 7 फरवरी को आजसू के केंद्रीय प्रवक्ता देव शरण भगत तथा 10 फरवरी को झारखंड सरकार के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख जैसे हस्तियों ने दौरा कर आंदोलन को समर्थन किया था। इसके बावजूद आंदोलनकारियों की मांगे अब तक पुरी नही हुई और लगातार लगभग तीन माह से धरना पर बैठे थे। परंतु कोरोना संक्रमण के बढ़ते ग्राफ के बाद सरकार के निर्देश के पालन करते हुए 01 जून तक धरना प्रदर्शन स्थगित रखने का निर्णय आंदोलनकारियों ने लिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें