पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समीक्षा:मतदाता पुनरीक्षण व विकास कार्यों का जायजा

टंडवा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उपायुक्त दिव्यांशु झा ने टंडवा का दौरा किया, प्रखंड कार्यालय सभागार में की समीक्षा

मतदाता पुनरीक्षण कार्य को लेकर चतरा उपायुक्त दिव्यांशु झा ने गुरुवार को टंडवा पहुंचे। इस दौरान प्रखंड कार्यालय सभागार में बूथ स्तरीय पदाधिकारियों के साथ मतदाता पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा किया। उपायुक्त ने प्रखंड के विभिन्न मतदान केंद्रों के बीएलओ से समीक्षा के दौरान लिंग अनुपात में आबादी के अनुरुप महिला मतदाताओं की संख्या काफी कम होने से नाराजगी जताते हुए इसे शीघ्र ही ठीक करने का निर्देश दिया।

बताया गया कि प्रखंड में अट्ठारह सौ चौरानबे मतदाताओं के नाम जोड़ने को लेकर प्रपत्र 6 भरे गए हैं। वही उपायुक्त श्री झा ने मतदाता पुनरीक्षण कार्य में सुस्ती पर बीएलओ को फटकार लगाते हुए जल्द से जल्द जेंडर रेशियो ठीक करने का निर्देश दिया।

तत्पश्चात उपायुक्त दिव्यांशु झा ने अंचल कार्यालय में आयोजित भूमि सत्यापन शिविर का निरीक्षण कर एनटीपीसी एवं रैयतों के बीच उत्पन्न समस्या का निष्पादन करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। उपायुक्त श्री झा ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि मगध परियोजना के वैसे रैयत जिनकी जमीन लातेहार जिला अंतर्गत बालूमाथ अंचल क्षेत्र में है।

उन्हें भूमि सत्यापन को लेकर सीसीएल से समन्वय स्थापित कर अधिग्रहण कार्रवाई को लेकर सुविधा अनुसार स्थल चयन करने की बात कही । उन्होंने कहा की मगध परियोजना से अधिग्रहीत 300 एकड़ भूमि का चिन्हित कर लिया गया है। जिसे रैयतों के सुविधा अनुसार शिविर आयोजित कर सत्यापन की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने गरही जलाशय के लिए अधिग्रहित जमीन के हस्तांतरण, एनटीपीसी के लिए सड़क निर्माण कार्य की भी समीक्षा की।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा निर्णय अनुसार गरही जलाशय की अधिग्रहित भूमि का हस्तांतरण एवं डी नोटिफिकेशन किए जाएंगे। मौके पर उप समाहर्ता, सिमरिया अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रताप टोप्पो, अंचल अधिकारी अनूप कश्यप ,अंचल निरीक्षक फुलेश्वर साहू समेत एनटीपीसी के अधिकारी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser