पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तिथि तय:पंचायत चुनाव की तैयारी, बूथ मर्ज के लिए आमसभा

टाटीझरिया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए बनने लगा माहौल, तैयारी में जुटे क्षेत्र के संभावित प्रत्याशी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कब होगा अभी सरकारी स्तर पर कोई तिथि तय नहीं है, लेकिन प्रशासनिक तैयारियों को देखते हुए संभावित प्रत्याशी चुनाव का जमीनी तैयारी करने में लग गए हैं। संभावित उम्मीदवार मतदाताओं के बीच अपना-अपना पलड़ा भारी बता कर मतदाताओं का मिजाज टटोलने लगे हैं। आलम यह है कि अभी से ही सोशल मीडिया, चौक चौराहों पर लोगों ने समीकरण बनाना तक शुरू कर दिया है।

संभावित उम्मीदवार अपने दस-बीस समर्थकों के साथ अभी से ही क्षेत्र में माहौल बनाने में लग गए हैं। घर-घर जाकर लोगों से मेलजोल बढ़ा रहे हैं। प्रदत्त अधिक शक्तियों को देखते हुए इस बार मुखिया का चुनाव में सबसे ज्यादा रस्साकसी होने की संभावना है।

नए युवाओं में इस बार प्रतिनिधि खासकर मुखिया बनने का ज्यादा ललक नजर आने लगा है। बूथ मर्ज करने को लेकर आमसभा, मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य जोरों पर है। गांव में आमसभा होने के बाद सोमवार को प्रखंड कार्यालय में बीडीओ शाइनी तिग्गा की अध्यक्षता में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई। इसमें टाटीझरिया के दूधमनिया गांव के बूथ को धरमपुर में ही यथावत रखने की सहमति बनी है

बेडम गांव का बूथ जो मवि कोल्हू में था दूरी को देखते हुए उसे मवि बेडम ले जाने का निर्णय और मूरकी, कंदागढा का बूथ जो टाटीझरिया में था उसे भी दूरी को देखते हुए मवि मूरकी ले जाने पर सहमति बनी है। बरकट्ठा विधानसभा के गौंडा टोली मध्य विद्यालय मतदान केंद्र में उच्चाबेड़ा के लोग मतदान करते हैं।

इनमें कुछ लोग कवालू पंचायत में भी मतदान करते हैं, उनकी पहचान कर एक ही बूथ में रखने का प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में सुरेश यादव, शिबू सोनी, मथुरा साव, अरुण सिंह आदि उपस्थित थे। इधर, त्रिस्तरीय चुनाव को लेकर चौक-चौराहों पर जीत-हार का समीकरण तक बनने शुरू हो गये हैं।

आधी लाख से अधिक आबादी वाले टाटीझरिया प्रखंड में कुल 8 मुखिया, 10 पंचायत समिति सदस्य और एक जिला परिषद सदस्य के लिए सीट है। संभावित प्रत्याशियों ने चुनाव की रणनीति बनानी शुरू कर दी है। संभवतः इस वर्ष के अंत तक में चुनाव हो जाने की संभावना है। इस बार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव बडा दिलचस्प होने के आसार हैं।

खबरें और भी हैं...