साहिबगंज के बरहेट में 1296 योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास:सीएम बोले- सब्सिडी पर 25 लाख रु. दे रही सरकार, युवा खुद के साथ दूसरों को भी आत्मनिर्भर बनाएं

साहिबगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नवचयनितों को नियुक्ति पत्र देतेे मुख्यमंत्री। - Dainik Bhaskar
नवचयनितों को नियुक्ति पत्र देतेे मुख्यमंत्री।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार को साहेबगंज के बरहेट में ‘आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम में शामिल हुए। भोगनाडीह में सीएम ने 1296 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार चाहती है कि हर नौजवान अपने पैरों पर खड़ा हो। युवतियां और महिलाएं स्वावलंबी बने।

आज बड़े पैमाने पर नियुक्ति प्रक्रिया जारी है। स्वरोजगार के लिए मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना हैं। इसके जरिए युवा उद्यमियों को सरकार सब्सिडी पर 25 लाख रुपए तक उपलब्ध करा रही है, ताकि वे खुद के साथ दूसरों को भी रोजगार दे सके।

सिदो-कान्हू, चांद-भैरव की आर्ट गैलरी का उद्घाटन

सीएम ने योजनाओं के लाभुकों के बीच परिसंपत्ति बांटी और नवचयनित कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपा। साथ ही फूलो झानो स्मृति वन का शिलान्यास, फूलो झानो की प्रतिमा का अनावरण व सिदो- कान्हू, चांद-भैरव और फूलो-झानो की आर्ट गैलरी का उद्घाटन किया। कहा, सखी मंडलों द्वारा निर्मित उत्पादों को बाजार मिले, इसके लिए पलाश ब्रांड को व्यावसायिक मॉडल बनाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...