पंचायत चुनाव:सिंलपिंगदा-झुझकी के ग्रामीणों को समझा कर वाहन व्यवस्था करने का दिलाया भरोसा

खरसावांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

झारखंड त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 को शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न कराने को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सुरक्षात्मक दृष्टिकोण एवं मतदाताओं के सहूलियत को देखते हुए खरसावां प्रखंड के बिटापुर पंचायत के अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विधालय झुझकी बूथ संख्या-127, उत्क्रमित मध्य विधालय सिंलपिंगदा के (मध्य भाग)-बूथ संख्या-128, पश्चिमी भाग के बूथ संख्या-129 तथा उत्क्रमित मध्य विधालय सिंलपिंगदा के बूथ संख्या-130 (पूर्वी भाग) को उत्क्रमित मध्य विधालय नारायणडीह में पुरस्थापित करने की स्वीकृति प्रदान किया गया है।

जिसके बाद ग्रामीणों के द्वारा विरोध किए जाने के बाद पुनः शनिवार को खरसावां प्रखंड के निर्वाची पदाधिकारी (मुखिया) राज कुमार सिंह, निर्वाची पदाधिकारी (वार्ड सदस्य) सह प्रखंड विकास पदाधिकारी गौतम कुमार एवं खरसावां थाना प्रभारी प्रकाश कुमार रजक ने खरसावां के सिंलपिंगदा पहुंचकर खरसावां के सिंलपिंगदा में झुझकी, नुवाबेड़ा, झुझकी, सिलपिंगदा, बागालगोड़ा, कांटाडीह, दिरीगोड़ा, सिलपिंगदा, ईचापिड़ी, गोजाडुगरी, रघुनाथपुर, सिलपिंगदा हेसलपिड़ी, बुरूडुंगरी, डेमकागोड़ा के ग्रामीणों के साथ बैठक कर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया।

साथ ही कहा कि चुनाव निर्वाचन आयोग ने ग्रामीणों, चुनाव कमी एवं पुलिस कमियों की सुरक्षा एवं सहूलियत को ध्यान में रखकर चार मतदान केंद्रों को बदला है। नारायणडीह मतदान केंद्र की दूरी को ध्यान में रखते हुए मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचने एवं लाने के लिए वाहन की व्यवस्था की जाएगी।

जिस पर कुछ मतदाताओं ने सहमति भी दी। इस बैठक में काफी संख्या में ग्रामीण मतदाता उपस्थित थे। राज्य निर्वाचन आयोग झारखंड के सचिव के निर्देशानुसार त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 को शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न कराने के लिए सुरक्षात्मक दृष्टिकोण एवं मतदाताओं के सहूलियत को देखते हुए खरसावां प्रखंड के निर्वाची पदाधिकारी (मुखिया) राज कुमार सिंह के अनुसार त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन के निमित खरसावां प्रखंड के बिटापुर पंचायत के अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विधालय झुझकी बूथ संख्या-127, उत्क्रमित मध्य विधालय सिंलपिंगदा के (मध्य भाग)-बूथ संख्या-128, पश्चिमी भाग के बूथ संख्या-129 तथा उत्क्रमित मध्य विधालय सिंलपिंगदा के बूथ संख्या-130 (पूर्वी भाग) को उत्क्रमित मध्य विधालय नारायणडीह में पुरस्थापित करने की स्वीकृति प्रदान की गई है।

खरसावां के झुझकी एवं सिलपिंगदा के मतदाताओं ने नये मतदान केंद्र नारायणडीह की 23 एवं 35 किलोमीटर की दूरी होने का हवाला देते हुए पुराने मतदान केंद्र झुझकी एवं सिलपिंगदा मे मतदान करने की मांग किया था।

खबरें और भी हैं...