सफाई अभियान:कैडेट्स ने की साफ-सफाई, पुनीत सागर अभियान की दी जानकारी

कोलेबिराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जवाहर नवोदय विद्यालय के एनसीसी विभाग के 46वीं बटालियन के 20 कैडेट्स ने पुनीत सागर अभियान के अंतर्गत रविवार को कोलेबिरा डैम और उसके आस-पास के क्षेत्रों में सफाई अभियान चलाया। प्राचार्य बीपी गुप्ता ने झंडी दिखाकर विद्यालय से अभियान की शुरुआत की। एनसीसी कैडेट्स ने डैम तथा उसके आस-पास के क्षेत्रों से प्लास्टिक कचरा को एकत्र किया। एकत्र किए गए कचरे को निस्तारण करने वाली संस्थाओं को दिया जाएगा। कैडेट्स ने क्षेत्रवासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया।

एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर विकास चंद्रा ने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य आम जनता को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है। अभियान में टी जी टी हिंदी घनश्याम यादव भी शामिल थे। पुनीत सागर अभियान एनसीसी द्वारा समुद्र तटों, नदियों तथा झीलों सहित सभी जल स्रोतों को प्लास्टिक और कचरे से मुक्त करने के लिए शुरू किया गया है।

इस अभियान में समुद्र तटों और नदी के किनारों को साफ रखने के महत्व के बारे में स्थानीय आबादी को जागरूक किया जाता है। स्थानीय लोगों के साथ एनसीसी कैडेट्स ने भी प्लास्टिक इस्तेमाल न करने की शपथ ली। प्राचार्य एवं एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर ने बताया कि एनसीसी द्वारा पुनीत सागर अभियान देशभर में चलाया जा रहा है ताकि कचरा मुक्त भारत का निर्माण हो सके।

खबरें और भी हैं...