बैठक का आयेाजन:जमादार का विरोध करने पर किसी को भी काम से निकालने की दी जाती है धमकी

सिमडेगा21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर परिषद के कर्मियों की नगर भवन में कई समस्याओं को लेकर बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस प्रदेश सदस्य सह इंटक प्रदेश सचिव दिलीप तिर्की भी शामिल हुए और कर्मियों की समस्याएं सुनीं। बैठक में कर्मियों ने मुख्य रूप से जमादार चंद्रकांत ठाकुर व सहायक जमादार अरुण कुमार गुप्ता के ऊपर कई आरोप लगाये।

कहा गया कि जमादार का विरोध करने पर दोनों जमादार किसी को भी काम से निकालने की धमकी देते हैं। किसी को भी 8-10 दिन के लिए बैठा देते हैं। मजदूरों ने यह भी आरोप लगाया की शोषण करने के नियत से ठंढ के दिनों में सुबह 4 बजे काम पर बुलाते हैं और अब गर्मियों के दिन में 6 - 7 बजे बुलाते हैं और हाजरी तक नही लेते और इस कड़ी गर्मी में काम करते हैं।

मजदूरों ने बताया की काम कराने के लिए समान भी उपलब्ध नहीं कराया जाता है और सामान को खुद लाने को कहते हैं। मजदूरों ने यह भी कहा कि बड़े अधिकारी कभी उन लोगों के साथ बैठक नही करते इसलिए ये जमादार उनके विरुद्ध उन्हें दिग्भ्रमित करते हैं।

इन दोनों जमादारों की वजह से हम सभी को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। मौके पर दिलीप ने कहा कि इन जमादारों की इन सभी गतिविधियों की जानकारी उपायुक्त को देकर कार्रवाई करने की मांग करेंगे। साथ ही यह भी पहल होगी कि हर महीने में एक बैठक बड़े अधिकारियों के साथ आप लोगो की हो चूंकि पूरा नगर परिषद आपके दम पर चल रही हैं।

कई ऐसे मजदूर हैं जिन्होंने अपने जीवन के 10-15 साल यहां काम करते हुए गुजार दिए हैं। और ऐसे अभद्र व्यवहार आपलोगों के साथ होना बिल्कुल गलत है। साथ ही दिलीप ने यह भी कहा कि आपकी गलती नही होने पर ऐसे जमादारों की हिम्मत नही जो आपको निकाल सकें आप अपने यूनियन को मजबूत करें और एक दूसरे के साथ खड़े रहें और काम करते रहें।

और ये जो गलत काम कर पैसे का गबन कर रहे इसपर भी जरूर जांच कराऊंगा। गलत होने पर निश्चित कार्यवाही भी होगी।

खबरें और भी हैं...