एसपी ने किया पाकरटाड़ थाने का निरीक्षण:मानव तस्करी रोकने में आगे आएं बाहर जाने से पहले पंजीकरण कराएं

सिमडेगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस अधीक्षक कुमार सौरव ने शुक्रवार काे पाकरटांड़ थाना का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दाैरान उन्हाेेंने थाना भवन के साफ सफाई का जायजा लिया और संधारित पंजियाें की जांच की। इस दाैरान उन्हाेंने परेड का भी निरीक्षण किया। पाकरटांड़ आगमन पर एसपी ने क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं प्रखण्ड के गणमान्य लोगों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओ काे जाना। इस दाैरान उन्हाेंने समस्याओ के समाधान का आश्वासन दिया।  पाकरटांड़ आगमन पर थाना परिसर में पुलिस जवानों द्वारा उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। माैके पर एसपी ने परेड का निरीक्षण कर कई जानकारी के साथ जवानाें काे कई निर्देश दिये। एसपी के थाना निरीक्षण के क्रम में उन्होंने प्ररवण्ड के गणमान्य लाेगाेंं एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर लोगों से थाना क्षेत्र में हो रही समस्या को सुना। उन्होंने कहा कि अपराध व उग्रवाद मुक्त समाज के निर्माण में अाम जनाें का सहयाेग अावश्यक है। उसपी ने कहा कि पुलिस अाैर पब्लिक के बीच अापसी समन्वय बनाते हुए बेहतर समाज का निर्माण करना है।

अपराध व उग्रवाद मुक्त समाज के निर्माण में लोगों का सहयाेग जरूरी.

साइबर ठगों से बचने के लिए सभी लोगों को जागरूक होना पड़ेगा

एसपी ने साइबर अपराध और मानव तस्करी की समस्या पर जाेर देते कहा कि जनता जागरूक रहेगी ताे ऐसे समस्या का समाधान हाे सकेगा। एसपी ने कहा कि क्षेत्र में मानव तस्करी की समस्या जोरों पर है। मानव तस्करी के रोक के लिए लोगों को जागरुक रहना चाहिए और उन्होंने जानकरी दिया कि प्ररवण्ड से प्रदेश काम करने जाने से पहले लाेग श्रम विभाग से पंजीकरण जरुर करा लें,ताकि क्षेत्र से प्रदेश गए श्रमिकों की समस्या आने पर उसका समाधान प्रशासन कर सके।

एसपी ने कहा कि आज के समय में साइबर ठग से काफी लोग ठगे जा चुके हैं। ऐसे साईबर ठगों से बचने के लिए अपने को जागरूक होना पडेगा नहीं तो ठगे जायेगें और अपने मेहनत से कमाई खाता से खाली हो जाएगी। एसपी ने कहा कि बैंक किसी तरह का ऐसा कोई फोन नही करते। इसीलिए आम जनता एवं ग्रामीणों को जागरूक रहना पडेगा एवं ठग द्वारा आधार एटीएम आदि की समस्या बताकर ओटीपी मांगे जाने पर कतई ओटीपी शेयर नहीं करें। बैठक के दाैरान पाकरटांड़ की लाेगाें ने समस्या रखीं। एसपी ने थाना की सभी पंजी तथा पुलिस बैरक आदि के निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में थाना प्रभारी अमित राय को कई दिशा निर्देश दिये। थाना परिसर की समस्या से अवगत हुए। निरीक्षण के माैके पर प्रमुख रजत लकड़ा,मुखिया ज्याेति प्रकाश,विनिता खाखा,ईश्वर प्रसाद,राधेश्याम प्रसाद,रीडर बंजरगी ठाकुर सहित कई गणमान्य लाेग माैजूद थे।

खबरें और भी हैं...