सफाई पर जागरूक करने शौर्य टीम ने लगाई दौड़:सिमडेगा के केलाघाघ मोड़ से एनएच 143 होते हुए गांधी मैदान तक फ्लैग रन किया गया

सिमडेगा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रन में शामिल अधिकारी और अन्य। - Dainik Bhaskar
रन में शामिल अधिकारी और अन्य।

नगर परिषद द्वारा स्वच्छता अमृत महोत्सव का शुभारंभ किया गया। स्वच्छ भारत मिशन 2.0 के निमित शौर्य सिमडेगा टीम के द्वारा फ्लैग रन का आयाेजन किया गया। प्रातः 7 बजे केलाघाघ मोड़ से एनएच 143 होते हुए गांधी मैदान तक फ्लैग रन के माध्यम से स्वच्छता एवं कचरा प्रबंधन के प्रति आम-जन को जागरूक एवं प्रेरित किया गया। शहर की सफाई की गई। केलाघाघ के कचरा डंपिंग एरिया की भी सफाई हुई है। रन में वरीय अधिकारियों ने भी भाग लिया और स्वच्छ सिमडेगा का संदेश दिया। सुबह के आयोजन में उपायुक्त आर रॉनीटा, एसपी सौरभ कुमार, डीडीसी अरूण वाल्टर संगा, आईटीडीए निदेशक सलन भुईंया, सिविल सर्जन, अपर समाहर्ता अमरेन्द्र कुमार सिन्हा, नप के कार्यपालक पदाधिकारी महेन्द्र कुमार, नप अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी डेविड ए डोडराय, पुलिस उपाधीक्षक पतरस बरवा सहित नगरवासियों ने भाग लिया। गांधी मैदान स्थित महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साह देखा गया।

केलाघाघ क्षेत्र में सफाई रखने की उठाई मांग
केलाघाघ के मार्ग पर सड़क के बगल में नगर परिषद ने कचरा डंपिंग एरिया बना रखा है। समय समय पर परिषद कचरे को जेसीबी के जरिये जमीन में दबा देता है, लेकिन वहां गंदगी और बदबू की समस्या रहती है। आसपास लोग निवास करते हैं। बगल में न्यायालय कर्मियों का आवासीय परिसर भी है। परिषद के अलावा अन्य लोग भी खासकर फल सब्जी आदि के कचरा भी वहां फेंका जाता है।

खबरें और भी हैं...