पर्व-त्योहार:धनतेरस पर सजा सिमडेगा का बाजार, 300 बाइक की बुकिंग

सिमडेगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस स्टैंड के नजदीक सजा प्रतिष्ठान। - Dainik Bhaskar
बस स्टैंड के नजदीक सजा प्रतिष्ठान।

धनतेरस पर सिमडेगा का बाजार पूरी तरह से सज चुका है। कोरोना संकट के बाद इस बार व्यापारी अच्छे व्यवसाय की उम्मीद कर रहे हैं। बस स्टैंड के नजदीक स्थित उमा स्टोर्स को सुंदर ढंग से सजाया गया है। बताया गया कि यहां दैनिक उपयोग के कई सामान उचित कीमत पर उपलब्ध हैं और ऑफर भी दिए जा रहे हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानें भी सज चुकी है। माइक्रो कंप्यूटर, साउंड एंड विजन, ई वर्ल्ड इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर वर्ल्ड में ग्राहकों के लिए विशेष उपहार योजनाएं चलाई जा रही हैं। जिसके तहत तत्काल फाइनेंस जीरो पर्सेंट डाउन पेमेंट के अलावा खरीदारी में कई उपहार दिए जा रहे हैं।

बर्तन के कारोबारियों में है उत्साह

सर्राफा व्यापार से जुड़े सोने चांदी के दुकानदार अलंकार ज्वेलर्स जय हिंद ज्वेलर्स, दीप ज्वेलर्स, शिव ज्वेलर्स आदि में ग्राहकों के लिए विशेष डिस्काउंट योजना के साथ-साथ सोने एवं चांदी के गहनों की खरीदारी पर मेकिंग चार्ज में 50 प्रतिशत डिस्काउंट करने की बात कही गईं है। एक अनुमान के अनुसार जिले के विभिन्न दोपहिया वाहन विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों से अबतक लगभग 300 से अधिक वाहनों की बुकिंग कराई जा चुकी है।

जिनकी डिलीवरी धनतेरस के अवसर पर की जाएगी। वहीं बर्तन विक्रेता बासनघर के संचालक अमित कसेरा ने बताया कि इस बार सिमडेगा के बाजार में धनतेरस में लगभग 20 लाख रुपए के बर्तनों का कारोबार होने की उम्मीद है। बजाज मोटरसाइकिल शो रूम में ग्राहकों को कैश डिसकाउंट दिया जा रहा है।

धनतेरस पर घरेलू सामान की दुकान में उमड़ रहे ग्राहक

शहर में धनतेरस को ले रौनक बढ़ गई है। इलेक्ट्रॉनिक और घरेलू सामान के विक्रेताओं के यहां ग्राहकों की अच्छी भीड़ उमड़ रही है। बस स्टैंड के सामने स्थित उमा स्टोर में धनतेरस पर ग्राहकों को खास डिस्काउंट दिया जा रहा है। उमा स्टोर के प्रबंधक विजय अग्रवाल ने बताया कि उनके यहां एक्सचेंज ऑफर के तहत पुराना कुकर, मिक्सर ग्राइंडर, गैस चूल्हा लाने पर भारी छूट के साथ नया समान दिया जा रहा। सभी ब्रांडेड कम्पनियों के उत्पाद आकर्षक रेंज में उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि उनका प्रतिष्ठान 44 वर्ष पुराना है और छठ तक ग्राहकों को डिस्काउंट ऑफर दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...