पंचायत चुनाव के चौथे चरण में:बानो व बांसजोर प्रखंड में दाखिल नामांकन पत्रों की जांच शुरू की

सिमडेगा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत चुनाव के चौथे चरण के तहत जिले के बानो एवं बांसजोर प्रखंड में विभिन्न पदों के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की जांच शनिवार से शुरू हुई। बताया गया कि नामांकन पत्रों की जांच सोमवार तक चलेगी।

जिप पद के लिए आरओ सह एसी अमरेंद्र कुमार सिंहा ने नामांकन पत्रों की जांच की। जांच में बानो प्रखंड के लिए दाखिल आठ प्रत्याशियों का नामांकन पत्र और बांसजोर प्रखंड के चार प्रत्याशियों का नामांकन पत्र सही पाया गया।

आरओ ने सभी नामांकन पत्रों को स्वीकृति दी। बताया गया कि 10 एवं 11 मई को नाम वापसी के लिए तिथि निर्धारित है। इसके बाद 12 मई को अभ्यर्थियों के बीच चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा।

पंचायत चुनाव के चौथे चरण के पंचायत समिति सदस्य पद के लिए हुए नामांकन पत्रों की जांच शनिवार को हुई। आरओ सह एसडीओ महेंद्र कुमार ने नामांकन पत्रों की जांच की। जांच के क्रम में बानो प्रखंड से एक प्रत्याशी का नामांकन पत्र गलत पाते हुए उसे अस्वीकृत किया गया।

जांच के बाद बानो प्रखंड में 39 प्रत्याशी का नामांकन पत्र सही पाया गया। इधर बांसजोर प्रखंड में दाखिल सभी 13 नामांकन पत्र सही पाए गए। बानो में भी मुखिया एवं वार्ड सदस्य प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच की गई।

शनिवार को मुखिया पद के लिए सात पंचायत कोनसोदे,बानो,पबुड़ा, सिम्हातु,कनारोवां,बेड़ाईरगी व वितुंका के प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच की गई। मुखिया पद के प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच निर्वाची पदाधिकारी सह कार्यपालक दंडाधिकारी स्मृति कुमारी ने किया।

मौके पर एक प्रत्याशी का आपत्ति पत्र दायर किया गया। जिसकी सुनवाई सोमवार को होगी। बाकी नौ पंचायत के मुखिया प्रत्याशियों का स्क्रूटनी भी सोमवार को किया जाएगा। वार्ड सदस्य प्रत्याशी में आठ पंचायत कोनसोदे, पबुड़ा, बानो,स िम्हातु, कनारोवां, बेड़ाईरगी, बांकी, सोय पंचायत के विभिन्न वार्ड के वार्ड सदस्‍य प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच की गई।

खबरें और भी हैं...