पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चैट लीक के बाद निशाने पर अर्नब:एनसीपी के बाद कांग्रेस ने पूरे शहर में लगाए आपत्तिजनक पोस्टर, गोस्वामी के खिलाफ सड़कों पर उतर किया प्रोटेस्ट

मुंबईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष भाई जगताप के नेतृत्व में सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। - Dainik Bhaskar
मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष भाई जगताप के नेतृत्व में सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।

महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) सरकार के तीनों दल रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी पर लगातार हमलावर हैं। BARC के पूर्व CEO पार्थो दासगुप्ता के साथ हुई उनकी कथित वॉट्सऐप चैट लीक होने के बाद शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस लगातार उनपर निशाना साध रही है। गुरुवार को एनसीपी के कार्यकर्ताओं द्वारा किए प्रोटेस्ट के बाद, शुक्रवार को कांग्रेस ने मुंबई के कई हिस्सों में अर्नब के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाए हैं। वहीं शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी अर्नब के बहाने केंद्र पर निशाना साधा है।

शुक्रवार को मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष भाई जगताप के नेतृत्व में सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वर्ली के जम्बूरी मैदान से अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी दफ्तर तक एक मार्च भी निकाला। भाई जगताप ने इसे राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा बताते हुए अर्नब पर कार्रवाई की मांग की है। इस मार्च में कांग्रेस के मंत्री असलम शेख, वर्षा गायकवाड़, कई पार्षद, जिला परिषद सदस्य और कुछ विधायक भी शामिल हैं। बाबा सिद्दीकी और नसीम खान जैसे बड़े कांग्रेसी नेता भी इसका हिस्सा हैं।

मुंबई में हुए प्रोटेस्ट के दौरान एक कार्यकर्ता अर्नब की तस्वीर पर चप्पल से प्रहार करता हुआ।
मुंबई में हुए प्रोटेस्ट के दौरान एक कार्यकर्ता अर्नब की तस्वीर पर चप्पल से प्रहार करता हुआ।

पोस्टर में अर्नब के खिलाफ आपत्तिजनक बातें
मुंबई की सड़कों पर लगे पोस्टरों में अर्नब को 'गद्दार' बताया गया है। भीड़ में कार्यकर्ताओं ने जो पोस्टर साथ रखे हैं, उनमें अर्नब को देशद्रोही बताया गया है। साथ ही लिखा है, 'भाजपा के दलाल, देशद्रोही अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार करो।' कुछ अन्य पोस्टरों में अर्नब को गद्दार कहा गया है। रैली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी हिस्सा लिया है।

मुंबई कांग्रेस की ओर से ऐसे कई पोस्टर शहर के कई हिस्सों में लगाए गए हैं।
मुंबई कांग्रेस की ओर से ऐसे कई पोस्टर शहर के कई हिस्सों में लगाए गए हैं।

एनसीपी ने भी किया था प्रदर्शन
इससे पहले गुरुवार को पूर्व एनसीपी विधायक विद्या चव्हाण और प्रदेश राकांपा के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने रिपब्लिक चैनल के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था। तापसे ने कहा कि लीक चैट से पता चलता है कि गोस्वामी को बालाकोट हमले की जानकारी थी। तपासे ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है। इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को मामले का खुलासा करना चाहिए। इस बात की जांच होनी चाहिए की आखिर इतनी गोपनीय जानकारी अर्णब गोस्वामी तक पहुंची कैसे।

गौरतलब है कि कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी, 2019 को पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा सीआरपीएफ के काफिले पर किए गए हमले में 40 जवानों की मौत हो गई थी। इसी पृष्ठभूमि में पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविरों पर 26 फरवरी को हवाई हमला किया गया था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें