पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाम बदलने का विवाद:चीफ मिनिस्टर ऑफिस ने सोशल मीडिया पर औरंगाबाद को संभाजीनगर लिखा, नाराज मंत्री बाला साहब थोराट बोले- CM से करेंगे बात

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोशल मीडिया पोस्ट को अभी तक डिलीट नहीं करने का सवाल किया गया तो बाला साहब थोराट ने कहा कि वह इस बात को मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी आपत्ति जताएंगे।- फाइल फोटो।  - Dainik Bhaskar
सोशल मीडिया पोस्ट को अभी तक डिलीट नहीं करने का सवाल किया गया तो बाला साहब थोराट ने कहा कि वह इस बात को मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी आपत्ति जताएंगे।- फाइल फोटो। 

औरंगाबाद का नाम बदलने का विवाद बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और महाराष्ट्र सरकार में राजस्व मंत्री बाला साहब थोराट ने मुख्यमंत्री ऑफिस (CMO) द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर की गई पोस्ट पर आपत्ति जताई। जिसमें उन्होंने औरंगाबाद को संभाजीनगर कहकर संबोधित किया है। बता दें कि कांग्रेस लगातार औरंगाबाद का नाम बदलने को लेकर विरोध कर रही है, वहीं शिवसेना इसके समर्थन पर खड़ी हुई है।

थोराट ने कहा कि सीएमओ को इस तरह की पोस्ट नहीं करना चाहिए। हो सकता है यह गलती से हुआ हो। उन्होंने कहा कि वे इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री से मिलकर बात करेंगे।

CMP में नहीं है शहरों के नाम बदलने का जिक्र
बाला साहब थोराट ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार कॉमन मिनिमम प्रोग्राम(CMP) के तहत बनाई गई है। इस प्रोग्राम में कहीं पर भी शहरों का नाम बदलने का कोई प्रस्ताव नहीं है। शहरों का नाम बदलने से वहां के नागरिकों की किसी भी समस्या का निराकरण नहीं होता है। इसीलिए कांग्रेस शहरों के नाम बदलने वाली राजनीति में भरोसा नहीं रखती है।

CMO ऑफिस ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए इस ट्वीट पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आपत्ति जताई है।
CMO ऑफिस ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए इस ट्वीट पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आपत्ति जताई है।

औरंगाबाद एयरपोर्ट को लेकर भी की गई ऐसी पोस्ट
सीएमओ महाराष्ट्र के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से कुछ घंटों पहले यह पोस्ट में कहा गया था कि औरंगाबाद हवाई अड्डे का नाम बदलकर छत्रपति शिवाजी छत्रपति संभाजी महाराज हवाई अड्डा किया जाए। इस बाबत नागरिक उड्डयन मंत्रालय अधिसूचना निकालें। इस पोस्ट में नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पूरी को भी टैग किया गया था। इसमें यह भी बताया गया कि राज्य के मंत्रिमंडल ने इस एयरपोर्ट का नाम बदलकर संभाजी महाराज नाम रखने का फैसला किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

और पढ़ें