पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Mumbai
  • Bihar SP Vinay Tiwari Update | Sushant Singh Rajput News | Interview With Dainik Bhaskar; Speaks On Sushant Singh Rajput CBI Enquiry And Mumbai Police Behavior

भास्कर इंटरव्यू:आईपीएस विनय तिवारी ने कहा- सुशांत की मौत की वजह के साथ ये जानना भी जरूरी कि आखिर छिपाया क्या जा रहा है

मुंबई2 महीने पहलेलेखक: धर्मेंद्र कृष्ण तिवारी
  • कॉपी लिंक
आईपीएस विनय तिवारी का ये फोटो फेसबुक पर उनका प्रोफाइल पिक्चर है।
  • विनय ने कहा- सुशांत के पिता के साथ मुंबई पुलिस ने न्याय नहीं किया, उम्मीद टूटने पर उन्होंने पटना में केस दर्ज कराया
  • महाराष्ट्र सरकार ने जांच में अड़ंगा लगाने की कोशिश की और इसने लोगों के मन में शक पैदा किया- विनय तिवारी

सुशांत सुसाइड केस की जांच के लिए बनी बिहार पुलिस की एसआईटी के लीडर एसपी सिटी पटना विनय तिवारी का क्वारैंटाइन खत्म कर दिया है। तिवारी के मुताबिक बीएमसी ने मैसेज कर यह जानकारी दी। अब मैं पटना लौट जाऊंगा। मुंबई पहुंचे तिवारी को बीएमसी ने 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन कर दिया था। तिवारी से दैनिक भास्कर से फोन पर बात की। उन्होंने कहा कि सुशांत की मौत की वजह के साथ-साथ यह जानना भी जरूरी है कि आखिरकार क्या है, जिसे छिपाया जा रहा है। पढ़िए, आईपीएस विनय तिवारी ने क्या कहा...

सवाल: जब आपको पता चला कि सुशांत केस की जांच करनी है तो क्या तैयारी करके मुंबई आए थे?
जवाब:
हमारी टीम पहले ही मुंबई आ चुकी थी और लोगों से पूछताछ शुरू कर दी थी। कई पहलुओं पर हमारी टीम काम कर रही थी। उन्हें जांच में मुंबई पुलिस का सहयोग नहीं मिल रहा था। ऐसे में मुझे आना पड़ा और उसके बाद जो हुआ सबके सामने है। हम काफी तैयारी के साथ यहां आए थे।

सवाल: आपकी जांच की लिस्ट में किन-किन के नाम थे?
जवाब:
काफी नाम थे। सुशांत किन लोगों के साथ रह रहे थे। किन लोगों के साथ काम कर रहे थे। किन से उनका लेन-देन था। जिन लोगों के साथ उन्होंने काम शुरू किया था। ऐसे काफी लोगों की लिस्ट हमने बनाई थी, जिस पर हमारी टीम ने काम शुरू कर दिया था।

पटना एसपी विनय तिवारी 2 अगस्त की दोपहर मुंबई पहुंचे थे। उसी रात 11 बजे कोरोना नियमों का हवाला देते हुए बीएमसी ने उन्हें जबरन क्वारैंटाइन कर दिया।
पटना एसपी विनय तिवारी 2 अगस्त की दोपहर मुंबई पहुंचे थे। उसी रात 11 बजे कोरोना नियमों का हवाला देते हुए बीएमसी ने उन्हें जबरन क्वारैंटाइन कर दिया।

सवाल: अपने क्वारैंटाइन पर आप क्या कहना चाहेंगे?
जवाब:
मैं खुद को क्वारैंटाइन मान ही नहीं रहा हूं। मैं ऑन ड्यूटी हूं और अपना काम कर रहा हूं। गैरकानूनी तरीके से क्वारैंटाइन करके बीएमसी ने अपनी साख गिराई है। मेरी कोरोना जांच कराकर वह मुझे छोड़ सकते थे। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ। महाराष्ट्र सरकार के इस कदम से लोगों के मन में सुशांत केस की जांच को लेकर संदेह पैदा हुआ है।

सवाल: अब मामले की जांच सीबीआई को दे दी गई है, क्या लगता है?
जवाब: मेरा मानना है कि सीबीआई की जांच के बाद वह चीजें भी सामने आएंगीं, जिन्हें छिपाने की कोशिश की जा रही है। हालांकि, हमारी टीम भी सारे रहस्य से पर्दा उठा देती। लेकिन, हमें जांच से रोकने के लिए मुंबई पुलिस हर मुमकिन कोशिश में लगी हुई है।

सवाल: यह प्रश्न भी उठ रहा है कि बिहार पुलिस क्यों जांच कर रही है?
जवाब: सुशांत केस में मुंबई पुलिस ने वो सब नहीं किया जो उन्हें करना चाहिए था। सुशांत पटना के रहने वाले थे, इसलिए उनके पिता ने वहां रिपोर्ट दर्ज कराई। सुशांत के पिता को मुंबई पुलिस से न्याय नहीं मिला। उनकी उम्मीद टूट रही थी, इसलिए उन्होंने पटना में एफआईआर कराई।

सवाल: यहां क्वारैंटाइन के दौरान आपको सुविधाएं अच्छी मिल रही हैं या नहीं?
जवाब: हां, सुविधाएं अच्छी मिल रही हैं। अफसर बराबर हालचाल पूछते हैं। लेकिन, मैं यहां छुट्‌टी मनाने नहीं आया। मैं यहां ड्यूटी करने आया था, जो मुंबई पुलिस नहीं करने दे रही। इसलिए बिलकुल भी अच्छा नहीं लग रहा।

सवाल: आप कविताएं भी लिखते हैं, अपने इस क्वारैंटाइन पर भी कुछ लिखा है?
जवाब:
अभी तो कुछ भी नहीं लिखा, लेकिन इन सब को लेकर जो नाराजगी है, उसे कविता के माध्यम से सबके सामने लाऊंगा। जल्द ही आपको मेरी अन्य कविताओं की तरह इस पूरे प्रकरण पर कविता मिलेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें