नहीं खत्म हुआ कोरोना का खतरा:मुंबई के एक अनाथालय में फूटा कोरोना बम, 22 बच्चे हुए कोरोना पॉजिटिव

मुंबई3 महीने पहलेलेखक: विनोद यादव
  • कॉपी लिंक
एक साथ 22 बच्चों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब इस अनाथालय को सील कर दिया गया हैं। - Dainik Bhaskar
एक साथ 22 बच्चों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब इस अनाथालय को सील कर दिया गया हैं।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के सेंट जोसेफ स्कूल एवं अनाथालय में कोरोना बम फूटा है। यहां के 95 बच्चों में से 22 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुंबई मनपा प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है।

मुंबई मनपा की ओर से बताया गया है कि 24 अगस्त को इस अनाथालय में कैंप लगाकर कोरोना टेस्ट किया गया है। इस दौरान 95 बच्चों में से 22 की रिपोर्ट 25 अगस्त को पॉजिटिव पाई गई। कोरोना पॉजिटिव पाए गए बच्चों में चार की उम्र 12 वर्ष से कम होने की वजह से उन्हें नायर अस्पताल के पेडियाट्रिक केयर सेंटर में रखा गया है। इसके अलावा 18 बच्चों को रिचर्डसन एंड क्रूडस कोविड केयर सेंटर में रखा गया है। इन 18 कोरोना पॉजिटिव बच्चों में 12 की उम्र 12-18 वर्ष और 6 बच्चे 18 साल से अधिक उम्र के हैं। मुंबई मनपा प्रशासन ने सभी बच्चों की तबीयत स्थिर होने की जानकारी दी है।

महाराष्ट्र में मृत्युदर अभी भी राष्ट्रीय स्तर से अधिक

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अब भी मृत्युदर राष्ट्रीय स्तर से अधिक है। विश्व में मृत्युदर 2.09 फीसदी और देश में 1.34 फीसदी है जबकि महाराष्ट्र में 2.12 फीसदी है। राहत की बात यह है कि देश में जहां 294 दिन में कोरोना मरीजों की संख्या दोगुनी हो रही है, वहीं महाराष्ट्र में यह 994 दिनों में डबल हो रही है। इसी तरह विश्व में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ठिक होने की दर 89.49 फीसदी है। देश में यह 97.67 फीसदी और महाराष्ट्र में 97.04 फीसदी है।

खबरें और भी हैं...