कैमरे में कैद दर्दनाक घटना:मुंबई में तेज हवा के बीच पेड़ की डाल टूटकर बाइक सवार पर गिरी, हेलमेट टूट कर सिर में धसा; इलाज के दौरान मौत

मुंबई6 महीने पहले
यह घटना एक किराना शॉप के बाहर लगे CCTV कैमरे में कैद हुई है। इसमें पेड़ को गिरते देखा जा सकता है।

सोमवार को मुंबई में आया चक्रवाती तूफान 'ताऊ ते' भारी तबाही के निशान पीछे छोड़ गया है। राज्य में तूफान के दौरान अलग-अलग घटनाओं में 12 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में मुंबई के मलाड इलाके के रहने वाले राजकुमार जैसवाल भी शामिल हैं।

सोमवार को तूफान के दौरान वे अपनी बाइक से जा रहे थे और जैसे ही वे छेदी जनरल स्टोर के पास पहुंचे एक पेड़ की डाली टूटी और उन पर जा गिरी। इसमें वे बुरी तरह से घायल हो गए। दुकान के पास खड़े लोग उन्हें आनन-फानन में हॉस्पिटल ले गए। जहां इलाज के दौरान उन्होंने गुरुवार को दम तोड़ दिया। आज इस घटना का CCTV वीडियो सामने आया है। इसमें यह दर्दनाक घटना कैमरे में कैद हुई है।

पेड़ की डाल गिरने से हेलमेट दो टुकड़ों में बंटा
इस घटना का सबसे दुखद पहलु यह है कि राजकुमार ने हेलमेट पहना हुआ था। डाली गिरने से वह दो टुकड़े में होकर उनके सिर में धंस गया। राजकुमार को मुंबई के सायन हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां पूरे 13 घंटे तक उनकी सर्जरी चली और आखिरकार गुरुवार को उन्होंने दम तोड़ दिया।

राजकुमार मुंबई में एक किराने की दुकान चला रहे थे।
राजकुमार मुंबई में एक किराने की दुकान चला रहे थे।

नेत्रहीन माता-पिता के इकलौते सहारा थे राजकुमार
राजकुमार किराने की दुकान चलाते थे। उनके माता-पिता नेत्रहीन हैं और उनकी पत्नी और बच्चे, उत्तर प्रदेश में रहते हैं। वे अपने नेत्रहीन माता-पिता के इकलौते सहारा थे। राजकुमार के निधन के बाद से पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। पत्नी और बच्चे यूपी से मुंबई आ चुके हैं और देर शाम उनका अंतिम संस्कार मुंबई में हुआ। स्थानीय लोग उनके परिवार के लिए सरकार और नगर पालिका से आर्थिक मदद की मांग कर रहे हैं।