मुंबई ड्रग फैक्ट्री केस:दाऊद के खास यूसुफ चिकना के छोटे बेटे राजिक को NCB का समन, मुंबई में ड्रग फैक्ट्री चलाने का शक

मुंबई8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
NIA को संदेह है कि राजिक भी अपने भाई के साथ ड्रग्स के कारोबार में हिस्सेदार है। - Dainik Bhaskar
NIA को संदेह है कि राजिक भी अपने भाई के साथ ड्रग्स के कारोबार में हिस्सेदार है।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खास रहे यूसुफ चिकना के छोटे बेटे राजिक चिकना को NCB ने समन किया है। कुछ दिन पहले उसके बड़े दानिश को राजस्थान के कोटा से गिरफ्तार किया गया था। दानिश पर मुंबई में दाऊद की ड्रग फैक्ट्री चलाने का आरोप था। NCB की टीम उसे लेकर मुंबई आ चुकी है और अब राजिक के सामने बैठा कर पूछताछ करना चाहती है। NCB सूत्रों के मुताबिक,दानिश चिकना के भाई राजिक के अच्छे पॉलिटिकल कनेक्शन भी हैं।

पिछले सप्ताह दानिश की फैक्ट्री पर हुई थी रेड
पिछले सप्ताह NCB ने डोंगरी इलाके में रेड कर दाऊद के खास यूसुफ चिकना की एक ड्रग फैक्ट्री को ध्वस्त कर दिया था। जांच में सामने आया था कि इस फैक्ट्री को उसके दो बेटे दानिश और राजिक चिकना चला रहे थे। रेड के बाद से दानिश फरार चल रहा था। NCB चीफ समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने दानिश के घर पर भी रेड की थी। इस रेड के बाद इनके लिए काम करने वाले ड्रग्स पैडलर रफीक समेत कुछ अन्य लोगों को NCB ने पकड़ा था।

सब्जी की गाड़ी के पीछे चलती थी ड्रग्स फैक्ट्री
NCB ने डोंगरी की जिस ड्रग्स फैक्ट्री को ध्वस्त किया था उसे गेट को छिपाने के लिए एक बड़े टेम्पो का सहारा लिया गया था। उस टेम्पो में सब्जी की दुकान लगाई गई थी, ताकि लोगों को लगे कि उसमें सब्जी बेची जा रही है, जबकि उसके पीछे यह फैक्ट्री चल रही थी, जिसमें दवाओं का मिश्रण कर उसे ड्रग्स बनाया जाता था और बेचा जाता था। फैक्ट्री के एक हिस्से में अंडरग्राउंड तहखाना भी बना था। जहां रेड के दौरान छिपने और माल छिपाने की जगह थी।

दाऊद के दो गुर्गों को भी NCB टीम ने पकड़ा था
जॉइंट डायरेक्टर वानखेड़े के मुताबिक, इस फैक्ट्री से कई करोड़ की ड्रग्स हर महीने सप्लाई होती थी। कुछ महीने पहले ही NCB ने डोंगरी इलाके में ही दाऊद की ही एक अन्य ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए चिंकू पठान और आरिफ भुजवाला को गिरफ्तार किया था।

खबरें और भी हैं...