पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

देश की पहली स्पोर्ट्स कार बनाने वाला अरेस्ट:धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार दिलीप छाबड़िया की आज कोर्ट में पेशी, कुछ देर में मुंबई पुलिस कर सकती है प्रेस कांफ्रेंस

मुंबई9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिलीप छाबड़िया ने भारत की पहली स्पोर्ट्स कार भी डिजाइन की थी-फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
दिलीप छाबड़िया ने भारत की पहली स्पोर्ट्स कार भी डिजाइन की थी-फाइल फोटो।

देश के सबसे बड़े कार डिजाइनर और डीसी डिजाइन के संस्थापक दिलीप छाबड़िया को धोखाधड़ी के मामले में सोमवार रात को गिरफ्तार किया गया। मंगलवार को उन्हें मुंबई सेशन कोर्ट में पेश किया जाएगा। मुंबई पुलिस उनकी कस्टडी की मांग कर सकती है। छाबड़िया की एक लग्जरी कार भी जब्त की गई है। गिरफ्तारी के बाद उन्हें पूरी रात मुंबई पुलिस मुख्यालय में रखा गया। इसकी पुष्टि एक वरिष्ठ IPS अधिकारी ने की है।

दिलीप छाबड़िया के खिलाफ धारा 420, 465, 467, 468, 471, 120 (बी) और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, मुंबई पुलिस मंगलवार को इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी और आगे अधिक जानकारी का खुलासा करेगी।

छाबड़िया के साथ पुलिस ने इस कार को भी जब्त किया है।
छाबड़िया के साथ पुलिस ने इस कार को भी जब्त किया है।

देश की पहली स्पोर्ट्स कार बनाई

आपको बता दें कि छाबड़िया ने भारत की पहली स्पोर्ट्स कार भी डिजाइन की थी। वह कार से लेकर लग्जरी बस तक सब कुछ डिजाइन कर चुके हैं। उन्होंने अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक कई फिल्मी हस्तियों की कारें डिजाइन की हैं। कार के साथ ही वह नामी हस्तियों की आलीशान वैनिटी वैन भी डिजाइन करते हैं। दिलीप छबड़िया की डिजाइन की गई कारें और वैनिटी वैन की कीमत करोड़ों तक जाती है।

दिलीप के कई शहरों में डिजाइन स्टूडियो
उनकी क्लाइंट लिस्ट में कमेडियन कपिल शर्मा, माधुरी दीक्षित, ऋतिक रोशन जैसे स्टार भी शामिल हैं। सिर्फ कार और वैनिटी वैन ही नहीं, वह टू-व्हीलर भी डिजाइन करते थे। बॉलीवुड मूवी टारजन द वंडर कार के लिए भी वह कार डिजाइन कर चुके हैं। कई बड़े शहरों में दिलीप छाबड़िया के डिजाइन स्टूडियो हैं, जहां मनमुताबिक फीचर्स के साथ गाड़ियां डिजाइन कराई जा सकती हैं।

खबरें और भी हैं...