• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Mumbai
  • In Mumbai, A 10 month old Baby Was Sold For 1.5 Lakhs, Four People Including The Woman Were Arrested By The Police In A Few Hours

मासूमों के सौदागर:मुंबई में 10 महीने के बच्चे को 1.5 लाख में बेचा, महिला समेत चार लोगों को कुछ ही घंटों में पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चे को बरामद कर पुलिस ने शनिवार को उसके माता-पिता को सौंप दिया है। - Dainik Bhaskar
बच्चे को बरामद कर पुलिस ने शनिवार को उसके माता-पिता को सौंप दिया है।

मुंबई के बांद्रा से 10 महीने के एक बच्चे का कथित तौर पर अपहरण करने और फिर उसे बेचने के आरोप में एक महिला और तीन पुरुषों को गिरफ्तार किया गया है। बांद्रा पुलिस स्टेशन की एक टीम ने बच्चे को तेलंगाना से बरामद कर लिया है।

बांद्रा पुलिस स्टेशन में बुधवार को मुमताज खान (40) नाम की महिला ने अपने बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। इसके बाद एक टीम गठित कर इस मामले की जांच शुरू हुई और पुलिस को मुमताज से पिछले कुछ दिनों से लगातार मिल रही फरहाना शेख (33) नाम की एक महिला पर संदेह हुआ। पूछताछ के लिए बुलाने के बाद जब फरहाना पुलिस स्टेशन नहीं पहुंची तो पुलिस का संदेह और बढ़ा। इसके बाद उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू हुई और कुछ ही घंटे में उसने सारे राज उगल दिए।

डेढ़ लाख में महिला ने बेचा बच्चा
फरहाना ने बताया कि उसने बच्चे को चुराने के बाद खार इलाके में रहने वाले परंदम गुंडेती (50) को 1.5 लाख रुपये में बेच दिया था। इसके बाद गुंडेती ने बच्चे को कुछ ही घंटों में अपने रिश्तेदार के पास तेलंगाना भेज दिया था। गुरुवार को मुंबई पुलिस की एक टीम तेलंगाना के लिए रवाना हुई और बच्चे को परंदम के रिश्तेदार के घर से बरामद कर लिया।

1.8 लाख रुपए हुए बरामद
पुलिस ने वहां से नक्का राजू (35) और विशिरिकापाल्य धर्मराज (50) और एक अन्य शख्स को अरेस्ट किया। चारों पर अपहरण, अपहृत व्यक्ति को बंदी बनाकर रखने, तस्करी समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया। इस पूरे अपहरण कांड में 3.15 लाख रुपए का इस्तेमाल हुआ था, जिसमें से 1.8 लाख रुपए बरामद कर लिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...