पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई में 15 करोड़ का माल जब्त:कस्टम ड्यूटी और GST बचाने के लिए डाक से मंगवाते थे आईफोन और ड्रोन

मुंबई5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जीएसटी और कस्टम ड्यूटी बचाने के लिए इन्हें डाक माध्यम से आयातित किया  गया था। - Dainik Bhaskar
जीएसटी और कस्टम ड्यूटी बचाने के लिए इन्हें डाक माध्यम से आयातित किया  गया था।

मुंबई कस्टम डिपार्टमेंट ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ऐसे रैकेट का भंडाफोड़ किया है, जो कस्टम ड्यूटी और जीएसटी बचाने के लिए पोस्टल माध्यम से आईफोन, ड्रोन, एप्पल वाच और इम्पोर्टेड सिगरेट विदेशों से आयात करता था। सीमा शुल्क आयुक्त, आलोक चोपड़ा ने बताया कि 22 फरवरी को रूममेजिंग एंड इंटेलिजेंस डिवीजन प्रिवेंटिव कमिश्नरेट ने एक बड़ी कार्रवाई करते MIDC पोस्ट ऑफिस (चकाला, अंधेरी), विदेशी डाक भवन (बलार्ड एस्टेट) और एयर पार्सल स्टोरिंग (विले पारले) पर रेड की। इन जगहों से 15 करोड़ रुपए का माल जब्त हुआ है।

15 करोड़ का माल हुआ जब्त
इस छापेमारी टीम का हिसा रहे जॉइंट कमिशनर डॉ श्रीकांत अवचार ने बताया कि इस ऑपरेशन में MIDC डाकघर से 12 कन्साइनमेंट, विदेशी डाक भवन से 26 और एयर पार्सल स्टोरिंग से 5 कन्साइनमेंट जब्त किया गया है। इनमें कुल 1470 आईफोन, 322 Apple घड़ियां, 64 ड्रोन, 41 Airpod, 391 सिगरेट स्लीव्स और 36 ऑटो पार्ट्स बरामद हुए हैं। बरामद वस्तुओं की कीमत 15 करोड़ रुपए के आसपास है। जीएसटी और कस्टम ड्यूटी बचाने के लिए इन्हें डाक माध्यम से आयातित किया गया था।

फर्जी पते और नाम मिले
जांच के दौरान, नाम और पते फर्जी या डमी मिले हैं। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

और पढ़ें