पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हेमंत नागराले बने महाराष्ट्र के DGP:1987 बैच के IPS नागराले ने पदभार ग्रहण किया, कर्मचारियों पर सख्त एक्शन लेने के लिए हैं फेमस

मुंबई2 महीने पहले
हेमंत नागराले ने नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त रहने के दौरान 2017 में वाशी के बैंक ऑफ बड़ौदा में हुई चोरी का भंडा फोड़ सिर्फ दो दिन में किया था।- फाइल।

1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हेमंत नागराले अब महाराष्ट्र के डीजीपी पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालेंगे। गुरुवार को मुंबई पुलिस मुख्यालय में उन्होंने पदभार ग्रहण किया। वर्तमान डीजीपी सुबोध कुमार जायसवाल को केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर भेज दिया गया है। वे CISF के डीजी बनकर दिल्ली गए हैं। गुरुवार को महाविकास अघाड़ी सरकार ने नागराले के नाम पर मुहर लगा दी है।

नागराले के पास पुलिस महा संचालक (लीगल एंड टेक्निकल) की जिम्मेदारी
हेमंत नागराले अगले 19 महीनों तक महाराष्ट्र के डीजीपी रह सकते हैं। नागराले 2016 में नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त भी रह चुके हैं। इसके बाद 2018 में वे नागपुर ट्रांसफर किए गए थे। फिलहाल वे पुलिस महासंचालक (लीगल एंड टेक्निकल) के पद पर कार्यरत हैं।

इन वजहों से चर्चा में रहे हैं हेमंत नागराले

  • नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त रहने के दौरान 2017 में वाशी के बैंक ऑफ बड़ौदा में हुई चोरी का भंडा फोड़ सिर्फ दो दिन में किया था।
  • पॉप सिंगर जस्टिन बीबर के प्रोग्राम के दौरान बेहतर कानून व्यवस्था के लिए सरकार ने किया था सम्मानित।
  • ड्यूटी पर लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर वे सख्त एक्शन लेने के लिए भी मशहूर हैं।
  • विधान परिषद की मंजूरी न लेते हुए उन्होंने शेकाप पार्टी के विधायक जयंत पाटिल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था, इसके बाद 2018 में उन्हें निलंबित भी किया गया।
  • रायगढ़ जिला मध्यवर्ती कोऑपरेटिव बैंक के कर्ज वसूली मामले में भी बैंक के अध्यक्ष और संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश हेमंत नागराले ने दिया था।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें