पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के बीच महाराष्ट्र में IPL को मंजूरी:मैदान में नहीं होंगे कोई दर्शक, खिलाड़ियों को स्टेडियम से होटल आने-जाने की होगी अनुमति; रात में कर सकेंगे प्रैक्टिस

मुंबई6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस बार कई मैच होने है। - Dainik Bhaskar
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस बार कई मैच होने है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को मंजूरी दे दी गई है। हालांकि, मैच के दौरान स्टेडियम में दर्शक नहीं रहेंगे। टीम को रात 8 बजे के बाद भी प्रैक्टिस और होटल तक आने-जाने की अनुमति दी गई है। बता दें कि महाराष्ट्र में वीकेंड लॉकडाउन यानी शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक हार्ड लॉकडाउन लगा है। इस दौरान अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सब बंद रहेगा।महाराष्ट्र सरकार के वरिष्ठ मंत्री नवाब मलिक ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि सभी मैचों को कराने की इजाजत शर्तों के साथ दी गई है। इन मैचों में दर्शकों की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा मैच में हिस्सा लेने वाली टीम और अधिकारियों को एक तय अवधि के लिए क्वारैंटाइन किया जाएगा।

मुंबई में IPL के 10 मैचों का होगा आयोजन

मुंबई में IPL के 10 मैचों का आयोजन होना है। ये सभी मैच वानखेड़े स्टेडियम में होंगे। इनमें से नौ मैच रात सात बजकर 30 मिनट से शुरू होंगे। वानखेड़े में पहला मैच 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल के बीच खेला जाएगा। इस बीच मुंबई क्रिकेट संघ को बड़ी राहत मिली है, क्योंकि वानखेड़े स्टेडियम के जिन 10 कर्मचारियों का पूर्व में परीक्षण पॉजिटिव आया था, अब उनका परीक्षण निगेटिव आया है।

चेन्नई में होगा पहला मैच

इस बार के IPL के सभी लीग मुकाबले सिर्फ छह स्थानों पर ही खेले जाएंगे। 9 अप्रैल से शुरू होने वाले IPL का पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को जारी पत्र में आपदा प्रबंधन, राहत और पुनर्वास विभाग के सचिव श्रीरंग घोलाप ने लिखा है, "मैच के समय को ध्यान में रखते हुए टीमों का CCI (क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया) और एमसीए (मुंबई क्रिकेट संघ का स्टेडियम वानखेड़े) में दो सत्रों में दोपहर बाद 4 बजे से शाम 6 बजकर 30 मिनट और शाम 7 बजकर 30 मिनट से रात 10 बजे तक अभ्यास का समय नियत किया गया है।"

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें