VIDEO: जलते मैरिज हॉल में बारातियों की दावत:महाराष्ट्र के ठाणे में शादी का पंडाल जलता रहा, लेकिन बाराती टेस्टी खाने का लुत्फ उठाते रहे

मुंबई2 महीने पहले
जो वीडियो सामने आया है उसमें खाने की टेबल पर बैठे शख्स आग को देखते हैं और फिर से खाना खाने लगते हैं।

पश्चिम की प्रसिद्ध कहावत है - रोम जल रहा था, नीरो बांसुरी बजा रहा था। कुछ ऐसा ही नजारा महाराष्ट्र के ठाणे में दिखा, जहां एक शादी में शामिल होने पहुंचे बाराती पंडाल में लगी आग के बीच दावत उड़ाते रहे। ठाणे के भिवंडी में रविवार देर रात अंसारी मैरिज हॉल में भीषण आग लग गई थी। आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही देर में पूरा मैरिज हॉल जलकर खाक हो गया। दूल्हा-दुल्हन को बड़ी मुश्किल से रेस्क्यू किया गया। जिस दौरान मैरिज हॉल में आग लगी कुछ लोग दावत उड़ा रहे थे।

इस आग का जो वीडियो सामने आया है, उसमें कुछ लोग एक टेबल पर बैठे हुए हैं। उनके सामने खाना रखा हुआ है और उनके पीछे भीषण आग लगी हुई है। आग की लपटें धधक रही हैं और टेबल पर बैठे लोग मजे से खाना खा रहे हैं। वीडियो में कुछ लोग भागते हुए भी नजर आ रहे हैं। यह पता चलने के बावजूद कि आग बढ़ रही है, लोग खाना खाते रहे और मुस्कुराते रहे। घटना का वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया में शादी में दावत उड़ाने वाले लोगों की आलोचना हो रही है।

आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही देर में पूरा मैरिज हॉल जलकर खाक हो गया।
आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही देर में पूरा मैरिज हॉल जलकर खाक हो गया।

5 बाइक और 1 कार भी जली
ठाणे नगर निगम ने बताया कि फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ियों को तकरीबन 3 घंटे का समय लगा इस पूरी आग पर काबू पाने में। हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। आसपास के कुछ वाहनों में भी आग लग गई। माना जा रहा है कि मैरिज हॉल में बन रहे खाने के कारण यह आग लगी और बड़ी होते हुए पार्किंग तक पहुंची गई। इस अग्निकांड में 5 बाइक और 1 कार जलकर खाक हो गई हैं।

इस अग्निकांड में 5 बाइक और 1 कार जलकर खाक हो गई हैं।
इस अग्निकांड में 5 बाइक और 1 कार जलकर खाक हो गई हैं।

मेरठ में भी हुआ था भीषण अग्निकांड
रविवार को यूपी के मेरठ में एलपीजी गैस में रिसाव की वजह से खंडक क्षेत्र के एक घर में आग लग गई थी। इस घटना में दो बच्चियों की मौत हो गई थी। मेरठ के नगर मजिस्ट्रेट अमित भट्ट के मुताबिक गैस रिसाव की वजह से घर में आग लगी थी।