पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

काम का ऐसा जुनून:गटर सही से साफ है या नहीं यह जांचने के लिए मैनहोल में उतर गई महिला ऑफिसर, उनके काम की जमकर हो रही है तारीफ

मुंबई11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सुविधा चव्हाण का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। - Dainik Bhaskar
सुविधा चव्हाण का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

भिवंडी नगर निगम की एक महिला ऑफिसर सुविधा चव्हाण के काम करने के तरीके की जमकर तारीफ हो रही है। सुविधा चव्हाण ने मंगलवार को बारिश से पहले शहर के कुछ मैनहोल का निरीक्षण किया था। जांच के दौरान उन्हें सफाई पर संदेह हुआ तो वे सीधे गटर में सीढ़ियों के सहारे उतर गईं। कुछ जगह तो उन्हें उम्मीद के मुताबिक सफाई मिली, लेकिन कुछ जगहों पर गंदगी देख उन्होंने जिम्मेदार लोगों को फटकार भी लगाई।

मॉनसून को देखते हुए जिले में सीवरेज सफाई का काम चल रहा है। ठेकेदारों को सफाई कराने का काम सौंपा गया था। काम में किसी तरह की कोई चूक ना हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए महिला निरीक्षक सुविधा चव्हाण घूम-घूम कर मैनहोल की जांच कर रही हैं। इसी कड़ी में वे मंगलवार को निजामपुर इलाके में जांच के लिए पहुंची थीं। उनका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वे जांच के लिए मैनहोल में उतरती हुईं नजर आ रही हैं।

महिला ऑफिसर ने भिवंडी के कई गटर में उतर कर इस तरह से जांच की है।
महिला ऑफिसर ने भिवंडी के कई गटर में उतर कर इस तरह से जांच की है।

साड़ी पहन मैनहोल में उतरी महिला ऑफिसर
खास यह है कि महिला ऑफिसर जिस दौरान मैनहोल में उतरी उन्होंने साड़ी पहनी हुई थी। उन्होंने अपने कपड़ों की परवाह किए बिना जिस तरह से अपने काम को पूरी ईमानदारी से अंजाम दिया अब सोशल मीडिया में उसकी जमकर तारीफ हो रही है। मैनहोल की जांच के दौरान उन्होंने सफाई का काम कर रहे मजदूरों से भी बात की और उन्हें सही से काम करने की हिदायत दी।

ऐसे करने में नहीं लगा कोई डर: महिला ऑफिसर
सुविधा चव्हाण ने बताया कि उन्हें ऐसे करने में कोई डर नहीं लगा। यह काम का ही एक हिस्सा है। अगर गटर की सफाई सही ढंग से नहीं होगी तो मानसून के दौरान सड़कों पर जमा पानी आगे नहीं जा सकेगा और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। मैंने बहुत सुना था कि गटर में सफाई नहीं होने के कारण अकसर पानी भर जाता है। इसलिए अब सुनाश्चित करना करना जरुरी है कि शहर का हर गटर साफ हो।